महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने न्युक्त किये 5 क्षेत्रीय चुनाव प्रभारी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने न्युक्त किये 5 क्षेत्रीय चुनाव प्रभारी

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 5 क्षेत्रीय चुनाव प्रभारियों की न्युक्ति को हरी झंडी दे दी है। कांग्रेस द्वारा न्युक्त किये गए पांच क्षेत्रीय चुनाव प्रभारियों में मुकुल वासनिक, अविनाश पांडे के नाम भी शामिल हैं।

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से गुरुवार को जारी एक बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इन नियुक्तियों को स्वीकृति प्रदान की है।

इनमे मुकुल वासनिक को विदर्भ क्षेत्र का चुनाव पर प्रभारी बनाया गया है। वहीँ पार्टी महासचिव अविनाश पांडे को मुंबई क्षेत्र और चुनाव कंट्रोल रूम का प्रभारी, रजनी पाटिल को पश्चिमी महाराष्ट्र और कोंकण क्षेत्र, आर सी खूंटिया को उत्तरी महाराष्ट्र और राजीव सातव को मराठावाड़ा क्षेत्र का चुनाव प्रभारी बनाया गया है।

गौरतलब है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान अविनाश पांडे राजस्थान के प्रभारी रहे हैं। वहीँ मुकुल वासनिक कांग्रेस के उन रणनीतिकारों में से एक हैं जिन्हे कई चुनावो में बड़ी ज़िम्मेदारी दी जा चुकी है।

बता दें कि 288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा के लिए होने जा रहे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और एनसीपी के बीच गठबंधन हुआ है। दोनों पार्टियां 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। वहीँ 38 सीटें अन्य सहयोगी दलों के लिए छोड़ी गयी हैं।

कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस एनसीपी गठबंधन में राजठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नव निर्माण सेना को भी शामिल किया जा सकता है। राज ठाकरे ने लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस एनसीपी उम्मीदवारों के पक्ष में सभाएं की थीं।

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस एनसीपी का प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा, इससे सबक लेकर कांग्रेस अभी से विधानसभा चुनावो को लेकर पूरी ताकत झौंक रही है। पार्टी सूत्रों की माने तो विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital