महाराष्ट्र में आफत की बारिश, 27 की मौत

महाराष्ट्र में आफत की बारिश, 27 की मौत

मुंबई। महाराष्ट्र में हुई भीषण बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। दीवार ढहने की तीन घटनाओं में 27 लोगों की मौत हो गयी है। तेज बारिश से मुंबई में हुए जलभराव से माया नगरी की गति थम गयी है।

इस बीच मौसम विभाग की ओर से मंगलवार को भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, मुंबई में अभी भी बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। अगले दो से तीन घंटों में मुंबई और आसपास के इलाकों में जबरदस्त बारिश हो सकती है। सरकार ने आज सभी सरकारी और निजी स्कूल-कॉलेज और दफ्तरों को बंद रखने का फैसला किया है।

दीवार गिरने की घटना मलाड ईस्ट, कल्याण और पुणे में हुई है। मलाड ईस्ट में 18 लोगों की मौत की खबर है, जबकि कल्याण में 3 लोग दीवार की चपेट में आकर मारे गए हैं और पुणे में सिंहगढ़ कॉलेज की दीवार गिरने से 6 लोगों की मौत हुई है।

मूसलाधार बारिश से मुंबई के हालत इस हद तक बिगड़ गए हैं कि सड़कों पर मदद करने के लिए नौसेना को उतरना पड़ा है। मुंबई के कुर्ला इलाके में बीएमसी की गुजारिश पर नौसेना की टीम पहुंची है। यहां आईएनएस तनजी और अन्य टीमें आई हैं। यहां चारों ओर पानी भरा हुआ है। एनडीआरएफ की मदद से यहां पर 1000 से अधिक लोग शिफ्ट कर दिए गए हैं।

बृहन्मुंबई म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन (बीएमसी) ने रेलवे ट्रैफिक अपडेट्स जारी किए। इसके अनुसार, सेंट्रल लाइन- सीएसटी से ठाणे (अप एंड डाउन) बंद है। वहीं, वेस्टर्न लाइन – बोरीवली से वसई रोड (अप एंड डाउन) और हार्बर लाइन- सीएसटी से वाशी रोड (अप एंड डाउन) पर ट्रेनों की आवाजाही पूरी तरह ठप पड़ गई है।

भारी बारिश का प्रभाव मुंबई एयरपोर्ट पर भी देखा गया। स्पाइसजेट एसजी 6237 जयपुर-मुंबई फ्लाइट रनवे पर फिसल गई, जिससे मंगलवार रात को मुंबई एयरपोर्ट का मुख्य रनवे बंद कर दिया गया। वैकल्पिक रनवे पर ऑपरेशन चालू है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital