मध्य प्रदेश: गठबंधन को लेकर अभी जारी है कांग्रेस की बसपा, सपा से बातचीत

मध्य प्रदेश: गठबंधन को लेकर अभी जारी है कांग्रेस की बसपा, सपा से बातचीत

भोपाल ब्यूरो। मध्यप्रदेश में भले ही बहुजन समाज पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने 22 सीटों पर उम्मीदवारों के नामो का एलान कर दिया हो लेकिन कांग्रेस से गठबंधन को लेकर अभी बातचीत जारी है।

मध्य प्रदेश में गठबंधन के लिए कांग्रेस, सपा और बसपा के बीच चल रही बातचीत के कयासों पर मुहर लगाते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने बताया कि दोनों पार्टियों के साथ गठबंधन को लेकर बातचीत खत्म नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि गठबंधन के लिए बातचीत अभी भी जारी है।

बसपा के साथ गठबंधन टूटने पर पूछे गये एक सवाल पर कमलनाथ ने मीडिया को बताया, ‘‘गठबंधन के लिए बसपा और सपा के साथ हमारी बातचीत अभी चल रही है।’’ उन्होंने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता (गैर भाजपा) वोटों के बिखराव को रोकने की है ताकि भाजपा को फायदा न हो। कमलनाथ ने दावा किया कि इसके सार्थक परिणाम निकलेंगे।

कमलनाथ ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से उनकी आज सुबह गठबंधन के लिए बातचीत हुई है। कमलनाथ ने बताया कि बसपा और कांग्रेस के साथ सपा के तालमेल को लेकर बातचीत जारी है। समझौता हो भी सकता है और नहीं भी। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि बुआ-भतीजे (मायावती एवं अखिलेश यादव) भाजपा को मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में हराने के लिए कांग्रेस का साथ देंगे।’’

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बसपा द्वारा तीन विधायकों सहित 22 प्रत्याशियों की घोषणा के बाद से इस बात की अटकलें शुरू हो गई थीं कि अब बसपा-कांग्रेस का गठबंधन नहीं होगा। अपने प्रत्याशियों की गुरूवार को पहली सूची जारी करने के बाद मध्य प्रदेश बसपा प्रभारी राम अचल राजभर ने बताया था कि बसपा राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital