मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर ग्वालियर पहुंचे राहुल

मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर ग्वालियर पहुंचे राहुल

ग्वालियर। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावो के मद्देनज़र कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने दो दिन के चुनावी दौरे पर सोमवार को ग्वालियर पहुंच गए हैं। उन्होंने अपने दौरे की शुरुआत दतिया में मां पीतांबरा देवी के दर्शन से की और यहां पूजा-अर्चना की।

राहुल के साथ मंदिर में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमल नाथ भी मौजूद रहे। राहुल अगले दो दिनों तक पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रभाव वाले इलाकों में रोड शो और रैली के जरिए चुनाव प्रचार करेंगे। शाम को राहुल गांधी ग्वालियर में रोड शो करेंगे और इस दौरान एक दरगाह में जियारत भी करेंगे।

मध्य प्रदेश के ग्वालियर क्षेत्र में विधानसभा की कुल 34 सीटें हैं। साल 2013 के चुनाव में भाजपा ने इन 34 सीटों में से 20 सीटों पर कब्जा जमाया था। कांग्रेस को इस इलाके में इस बार बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा जिसके लिए पार्टी राहुल गांधी को मैदान में उतारकर उसी की तैयारी कर रही है।

राज्य में वर्ष से सत्तारूढ़ बीजेपी को अपदस्त करने के लिए इस बार कांग्रेस पूरी तरह एकजुट दिखाई दे रही है। उम्मीदवारों के नामो के चयन के लिए भी एक एक विधानसभा पर पार्टी पूरी माथापच्ची कर रही है। इतना ही नहीं प्रत्याशियों के नाम के चयन में अंतिम भूमिका स्वयं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने हाथ में ही रखी है। मध्य प्रदेश में एक ही चरण में 28 नवंबर को 230 विधानसभा क्षेत्रो में मतदान होगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital