मदरसों में ड्रेसकोड पर आज़म का सवाल: क्या योगी पहनेगे जींस ?

मदरसों में ड्रेसकोड पर आज़म का सवाल: क्या योगी पहनेगे जींस ?

लखनऊ। मदरसों में पढ़ने वाले बच्चो के कुर्ता पजामा पहनने की जगह पेंट शर्ट पहनने वाले उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान पर समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व केबिनेट मंत्री आज़म खान से सवाल उठाये हैं।

आज़म खान ने कहा कि मदरसों में पढ़ने वाले बच्चो को पेंट शर्ट पहनाने से पहले योगी आदित्यनाथ खुद जींस पहनना शुरू करें। आज़म खान ने कहा कि मैंने कहा था कि मदरसों में बच्चो पर किसी धर्म की बंदगी के लिए दबाव नहीं डाला जाता। इसलिए यहाँ सभी धर्मो के बच्चो को पढ़ना चाहिए।

आज़म खान ने सवाल किया कि अगर मदरसों ने ड्रेसकोड मानने से इंकार कर दिया तो सरकार उनके खिलाफ क्या कार्यवाही करेगी ? क्या प्रदेश के मदरसे ढहा दिए जायेंगे ? क्या मदरसों के शिक्षकों पर तेज़ाब फेंका जाएगा ? क्या किया जाएगा ?

उन्होंने कहा कि मदरसों के बच्चो का ड्रेस कोड तय करने से पहले योगी आदित्यनाथ अपना ड्रेस कोड तय करें और वे जींस पहनना शुरू करें। बता दें कि मदरसों में ड्रेसकोड का विवाद यूपी सरकार के हज और वक्फ मामलो के मंत्री मोहसिन रज़ा के उस बयान के बाद पैदा हुआ जिसमे उन्होंने कहा था कि सरकार उत्तर प्रदेश के मदरसों में ड्रेसकोड लाना चाहती है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital