बड़ा आंदोलन छेड़ने की प्लानिंग में जुटे अन्ना, कहा ‘मन की बात करने लिए मन भी साफ़ होना चाहिए’

बड़ा आंदोलन छेड़ने की प्लानिंग में जुटे अन्ना, कहा ‘मन की बात करने लिए मन भी साफ़ होना चाहिए’

नई दिल्ली : प्रमुख सामाजिक कार्यकर्त्ता अन्ना हजारे केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ बड़ा आन्दोलन छेड़ने की तैयारियों में जुट गए हैं ।किसानों की मांगों को लेकर चल रहे आंदोलन को अन्ना हजारे ने भी अपना समर्थन दे दिया है।

बुधवार को ‌दिल्‍ली के संसद मार्ग पर नव निर्माण किसान संगठन द्वारा प्रथम राष्ट्रीय महासम्मेलन का आयोजन किया गय, जिसमें अन्ना हजारे भी उपस्थित रहे।

इस महासम्मेलन में हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, राजस्थान, पंजाब समेत देश्‍ा के किसानों ने शिरकत की। अन्ना ने यहां पहुंचकर किसानों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना।

इस दौरान अन्ना ने कहा कि मन की बात करने के लिए मन साफ होना चाहिए। सरकार से लोगों को बहुत उम्मीदें थीं लेकिन सरकार खरी नहीं उतरी। जनलोकपाल हो या फिर किसान सभी मुद्दों पर सरकार विफल रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अन्ना ने कहा, “यह सरकार जो कि 15 लाख रुपये खाते में डालने की बात करती थी, आज तक 15 रुपये नहीं दे पाई। मेरा मानना है कि सरकार किसानों के लिए पेंशन स्कीम लेकर आए।”

इस दौरान अन्ना ने कहा कि वह अगले तीन महीने तक जिस राज्य में भी किसानों की सभा होगी वहां जाएंगे । सम्मेलन में मुख्‍यतः राजेंद्र सिंह, संदीप पांडेय के साथ् ही कई किसान नेताओं ने हिस्सा लिया।

 

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital