बीफ पर कांग्रेस का बीजेपी पर निशाना: बीजेपी मतलब बीफ जनता पार्टी

बीफ पर कांग्रेस का बीजेपी पर निशाना: बीजेपी मतलब बीफ जनता पार्टी

नई दिल्ली। बीफ के मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी को कटघरे में खड़ा करते हुए तंज कसाहै और बीजेपी को बीफ जनता पार्टी करार दिया है। ट्विटर पर कांग्रेस की कर्नाटक इकाई द्वारा एक वीडियो शेयर करते हुए बीजेपी की बीफ पॉलिसी पर सवाल उठाये हैं।

कर्नाटक कांग्रेस के ट्विटर हेंडल द्वारा किये गए ट्वीट में कहा गया है कि “#बीफ जनता पार्टी, पर्रिकर इसका आयात करना चाहते हैं। योगी इसका निर्यात करना चाहते हैं। रिजीजू इसे खाना चाहते हैं। सोम इसे बेचना चाहते हैं लेकिन बीफ और बिजनेस को न मिलाएं। बीफ और राजनीति को एक करें। अच्छा पाखंड है।”

कांग्रेस द्वारा साझा किये गए वीडियो में बीजेपी के कुछ नेताओं का जिक्र है। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की तस्वीर के साथ लिखा गया है – गोवा हर दिन 2000 किलो बीफ का उत्पादन करता है। बाकी का बीफ हमें पड़ोस के राज्यों से मिलता है। वहीँ मोदी सरकार के कैबिनेट मंत्री किरण रिजीजू की तस्वीर के साथ लिखा है- मैं बीफ खाऊंगा आप कौन होते हो पूछने वाले।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को भी वीडियो में देखा जा सकता है। योगी की तस्वीर के साथ लिखा गया है कि मेड इन यूपी इज द बेस्ट. इसलिये हम इतना उत्पादन करते हैं। इन यूपी काऊ इज यम्मी।

बता दें कि मार्च या अप्रेल में कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य में कांग्रेस की सरकार है वहीँ बीजेपी ने अभी से हिंदुत्व एजेंडे को आगे बढ़ाने की कोशिश में हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभाओं का आयोजन किया था।

ऐसे में कांग्रेस ने बीजेपी से बीफ पॉलिसी को लेकर सवाल उठाये हैं। बीजेपी नेता बीफ पर पाबन्दी की मांग करते रहे हैं लेकिन गोवा में सत्तारूढ़ बीजेपी की मनोहर परिकर सरकार गोवा में बीफ की कमी न होने देने के लिए कर्नाटक जैसे राज्यों से बीफ खरीदती है। वहीँ केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू स्वयं इस बात को स्वीकार कर चुके हैं कि उन्हें बीफ खाना पसंद है और वे इसका इस्तेमाल करते हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital