बीफ पर एक और बीजेपी नेता ने छोड़ी पार्टी, कहा “बीफ खाना हमारा कल्चर”

शिलांग। मवेशियों को काटने के लिए बाजार में बेचने पर केंद्र सरकार के प्रतिबंध का मामला बीजेपी के गले की हड्डी बनता जा रहा है। मेघालय में सरकार के नए कानून को लेकर ज़बरदस्त विरोध हो रहा है। खुद बीजेपी नेता ही इस मामले में सरकार के खिलाफ आवाज़ बुलंद कर रहे हैं।

मेघालय में बीफ बैन के मुद्दे पर नॉर्थ गारो हिल्स जिले के बीजेपी अध्यक्ष बच्चू मारक ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि हम बीफ खाना नहीं छोड़ सकते, बीफ हमारा कल्चर है।

एक हफ्ते के भीतर बीजेपी के दूसरे बड़े नेता का इस्तीफा है। इससे पहले पार्टी के जिला अध्यक्ष बर्नाड मारक ने भी बीफ़ बैन के मुद्दे पर इस्तीफ़ा दे दिया था। इस्तीफा के बाद मारक ने कहा कि मैं गारो की भावनाओं से समझौता नहीं कर सकता हूं।

एक गारो के तौर पर यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं अपने समुदाय के हित की रक्षा करूं, बीफ खाना हमारे कल्चर का हिस्सा रहा है । पार्टी की नॉन-सेक्युलर सोच को किसी जाति पर थोपना सही नहीं है।

बच्चू मारक ने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष शिबुन लिंगदोह को सौंपा है। हालांकि बीजेपी ने साफ कर दिया है मेघालय में बीफ बैन नहीं है। इतना ही नहीं बीजेपी ने ऐसी रिपोर्ट्स को भी गलत बताया है जिसमें कहा जा रहा है कि मेघालय में सरकार बीफ बैन की योजना बना रही है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital