बीजेपी-शिवसेना के बीच फंसा है सीटों के बंटवारे का मामला, अमित शाह का मुंबई दौरा रद्द

बीजेपी-शिवसेना के बीच फंसा है सीटों के बंटवारे का मामला, अमित शाह का मुंबई दौरा रद्द

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर फंसा पेंच अभी निकला नहीं है।

सीटों के बंटवारे पर शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे से बातचीत के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मुंबई जाने वाले थे लेकिन उनका मुंबई दौरा फिलहाल रद्द हो गया है।

इस बीच शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में बीजेपी पर निशाना साधा है। सामना के सम्पादकीय में कहा गया है कि सेना प्रमुख विपिन रावत के उस बयान की आलोचना जिसमे उन्होंने कहा था कि बालाकोट में एक बार फिर आतंकी कैंप सक्रिय हो गए हैं और कश्मीर में 500 आतंकी घुसपैठ की तैयारी में हैं। शिवसेना के मुखपत्र में कहा गया कि सेना प्रमुख को ऐसे समय में राजनीतिक लाभ लेने वाले इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए।

मुखपत्र में सेना प्रमुख के बयान पर सवाल उठाते हुए कहा गया है कि सेना प्रमुख के इस तरह के बयान से क्या हासिल हुआ। कश्मीर में क्या चल रहा है इसकी जानकारी अभी तक जारी नहीं की गई है, लेकिन बालाकोट हमले की याद दिलाई जा रही है।

वहीँ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का मुंबई दौरा रद्द होने के कारण अब अमित शाह और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीच 26 सितंबर को होने वाली बैठक रद्द हो गयी है। शिवसेना 288 विधानसभाओं में से आधी सीटों पर अपनी दावेदारी जता रही है। शिवसेना का कहना है कि बीजेपी को 50-50 का अपना वादा पूरा करना चाहिए। वहीँ दूसरी तरफ भाजपा 170-118 पर अड़ी है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital