बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा के खिलाफ कोर्ट पहुंचीं कांग्रेस नेता रीता बहुगुणा

Rita-bahuguna-Joshi

लखनऊ । भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ वरिष्ठ कांग्रेस नेता रीता बहुगुणा जोशी बुधवार को अदालत पहुंची हैं। पात्रा पर आरोप लगया है कि उन्होंने उन्हें हिन्दू विरोधी के रूप में पेश किया था। रीता ने अदालत में पात्रा के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है।

एक राष्ट्रीय समाचार चैनल पर नौ जनवरी को पात्रा ने रीता पर आरोप लगाया था कि वह राम विरोधी और हिन्दू विरोधी हैं। रीता कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता और लखनऊ कैंट से विधायक हैं।

उन्होंने कहा कि पात्रा ने जानबूझ कर मेरी छवि धूमिल करने का प्रयास किया है। उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर वह ऐसा कर रहे हैं। धर्म निरपेक्ष होने का यह मतलब नहीं है कि कोई अपने ही धर्म के खिलाफ है। ऐसा लगता है कि भाजपा अपने नाम से हिंदू धर्म का पेटेंट कराना चाहती है।

रीता बहुगुणा ने कहा, ‘मैं हिन्दू और राम भक्त हूं लेकिन साथ ही मैं सभी धर्मों का सम्मान करती हूं। और उनका खुलकर विरोध करती हूं जो धर्म के नाम पर नफरत फैलाते हैं।’ रीता ने कहा कि पात्रा के बयान के बाद उन्हें हजारों फोन काल आये, जिसकी वजह से उन्हें उत्तर प्रदेश पुलिस की साइबर सेल में मामला दर्ज कराना पड़ा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital