बीजेपी पर भड़के शंकराचार्य, कहा ‘इसी पार्टी ने किया हिन्दुओं का सबसे ज़्यादा नुकसान’

बीजेपी पर भड़के शंकराचार्य, कहा ‘इसी पार्टी ने किया हिन्दुओं का सबसे ज़्यादा नुकसान’

नई दिल्ली। शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा है कि देश के हिन्दुओं का यदि किसी ने सर्वाधिक नुकसान किया है तो वह भारतीय जनता पार्टी है। शंकराचार्य ने संघ प्रमुख मोहन भागवत का नाम लेते हुए उन्हें भी खरी खरी सुनाई हैं।

शंकराचार्य ने कहा कि संघ प्रमुख मोहन भागवत हिंदुत्व के बारे में कुछ नहीं जानते। इंडिया टुडे से बातचीत में शंकराचार्य ने कहा कि भागवत कहते हैं कि हिन्दुओं में शादी एक समझौता है जबकि सही मायनो में यह पूरी ज़िंदगी का साथ है।

शंकराचार्य ने संघ प्रमुख मोहन भागवत को लेकर कहा कि वे कहते हैं कि जो हिंदुस्तान में पैदा हुआ वह हिन्दू है, यदि उनका कहना सही है तो इंग्लैंड और अमेरिका में हिन्दू माता पिताओं से पैदा लोगों को क्या कहेंगे।

शंकराचार्य ने बीफ निर्यात का मुद्दा उठाते हुए कहा कि सर्वाधिक बीफ एक्पोर्टर बीजेपी नेता हैं। उन्होंने कहा कि यह पार्टी का दोहरा चरित्र और चेहरा है कि वह एक तरफ गौहत्या का विरोध करती है वहीँ उसी के नेता बीफ एक्सपोर्ट का कारोबार करते हैं।

शंकराचार्य ने बीजेपी को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि पार्टी कश्मीर में धारा 370 हटाने की बात करती थी लेकिन क्या हुआ ? उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले बीजेपी बेरोज़गारो को रोज़गार देने की बातें करती थी पर क्या युवाओं को पर्याप्त रोज़गार मिला है ?

उन्होंने पीएम मोदी का चुनावी वादे याद दिलाते हुए कहा कि क्या देश के लोगों को पंद्रह पंद्रह लाख रूपये मिले ? क्या अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो गया ? शंकराचार्य ने चुनावी वादे याद दिलाते हुए कहा कि बीजेपी सत्ता में आने के बाद एक भी वादा पूरा करने में नाकाम रही है।

आसाराम को सजा मिलने पर पूछे गए सवाल पर शंकराचार्य ने कहा कि उन्हें कानून के मुताबिक सजा मिल गयी है लेकिन अभी धर्म के मुताबिक सजा मिलना बाकी है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital