बीजेपी ने फिर बोला झूठ: घोषणा पत्र में बंगाल की जगह बांग्लादेश की हिंसा की तस्वीरें

बीजेपी ने फिर बोला झूठ: घोषणा पत्र में बंगाल की जगह बांग्लादेश की हिंसा की तस्वीरें

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के बार फिर झूठी तस्वीरों का सहारा लेने के चक्कर में रंगे हाथो पकड़ी गयी है। पश्चिम बंगाल में हो रहे पंचायत चुनावो के लिए भारतीय जनता पार्टी द्वारा जारी किये गए घोषणा पत्र में हिंसा दर्शाने के लिए बांग्लादेश की हिंसा की तस्वीरें लगायी गयीं हैं।

मामला प्रकाश में आने के बाद पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की किरकिरी हो रही है। चुनावी घोषणा पत्र में हिंसा की जिन तस्वीरों को पश्चिम बंगाल का बताकर प्रकाशित किया गया है, दरअसल ये तस्वीरें पश्चिम बंगाल की नहीं बल्कि बांग्लादेश की हैं।

मेनिफेस्टो की बुकलेट के कवर के पिछले हिस्से पर इन तस्वीरों को कोलाज के तौर पर प्रकाशित किया गया है। ये तस्वीरें बांग्लादेश में 2013 में युद्ध अपराधों से जुड़े मुकदमों के बाद भड़की हिंसा के दौरान की हैं।

तस्वीर में प्रदर्शनकारियों को मुस्लिम टोपी पहने और हाथ में लाठियां लिए देखा जा सकता है। घोषणापत्र की पृष्ठभूमि में कुछ वाहन जलते नजर आ रहे हैं। तस्वीरों में हिन्दू देवी देवताओं की मूर्तियां क्षतिग्रस्त दिखाई गयी हैं।

इन तस्वीरों के ज़रिये बीजेपी ने जनता को यह बताने की कोशिश की है कि पश्चिम बंगाल में हिन्दुओं पर हमले होते हैं। बीजेपी की पोल खुलने के बाद अब सोशल मीडिया पर बीजेपी का मज़ाक उड़ रहा है।

वहीँ पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोलना शुरू कर दिया है। तृणमूल कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए पश्चिम बंगाल को बदनाम कर रही है।

अभी हाल ही में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अफवाहों को लेकर राज्य की जनता को आगाह किया था। एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा था कि फेक न्यूज़ पर सावधानी बरतें। फेक न्यूज़ के ज़रिये अफवाह फैलाकर लोगों को भ्रमित करने की कोशिश हो सकती है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital