बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए कांग्रेस जेडीएस में बातचीत, ये है फॉर्मूला

बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए कांग्रेस जेडीएस में बातचीत, ये है फॉर्मूला

नई दिल्ली .कर्नाटक विधानसभा चुनावो के लिए चल रही मतगणना में ताजा रुझानो में बीजेपी को बहुमत से पिछड़ता देख कांग्रेस और जनता दल सेकुलर राज्य में सरकार बनाने के लिए बातचीत शुरू कर चुके हैं .

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए कांग्रेस जनता दल सेकुलर को बाहर से समर्थन देने पर तैयार हो गयी है . इतना ही नही कांग्रेस ने बदले हालातो के तहत जनता दल सेकुलर को राज्य में सरकार बनाने के लिए पूर्ण सहयोग देने का वादा भी किया है .

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस और जेडीएस अंतिम परिणाम आने तक हालातो का आंकलन करेंगे और यदि सच में बीजेपी बहुमत से चूकी तो एच डी देवगौड़ा के पुत्र कुमार स्वामी कर्नाटक में कांग्रेस के समर्थन से सीएम बनेगे .

ताजा रुझानो के अनुसार बीजेपी 107 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं और उसे बहुमत के लिए ज़रूरी 6 सीटों के दरकार है. ऐसे में यदि बीजेपी जेडीएस के समर्थन के बिना सरकार नही बना सकती .

वहीँ कर्नाटक में बीजेपी को सत्ता से रोकने के लिए कांग्रेस ने जनता दल सेकुलर से बातचीत शुरू कर दी है .सूत्रों की माने तो बीजेपी को बहुमत न मिलने की दशा में कर्नाटक में कांग्रेस के समर्थन से जनता दल सेकुलर की सरकार बनेगी .

फिलहाल सभी की नज़रें चुनाव परिणामो पर लगी हैं. रुझानो में लगातार हो रहे उलट पुलट को देखते हुए अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी .सुबह 11 बजे के लगभग बीजेपी बहुमत से 7 सीटें अधिक लेकर 121 सीटों तक पहुँच गयी थी लेकिन जैसे ही मतगणना का काम आगे बढे उसके कई उम्मीदवार पिछड़ गए .

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital