बीजेपी के “मैं विकास हूँ” के जबाव में कांग्रेस का कैंपेन “मैं पक्का गुजराती हूँ”

बीजेपी के “मैं विकास हूँ” के जबाव में कांग्रेस का कैंपेन “मैं पक्का गुजराती हूँ”

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव में इस बार पहले चुनावो जैसा एक तरफा मामला नहीं है। इस बार राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी को कांग्रेस से से कड़ी टक्कर मिल रही है। सोशल मीडिया से लेकर ज़मीन तक इस बार कांग्रेस ने बीजेपी को घेर रखा है।

दोनों ही पार्टियां अपने परम्परागत मतदाताओं के अलावा यूथ को साधने में जुटी हैं। सोशल मीडिया पर पिछले दिनों कांग्रेस के कैंपेन “विकास पागल हो गया है” को खासी सफलता मिलने से बीजेपी खेमे में बेचैनी पैदा हो गयी। इसके जबाव में बीजेपी ने “मैं हूँ विकास मैं हूँ गुजरात” कैंपेन शुरू किया लेकिन तुरंत ही कांग्रेस ने इसका जबाव देते हुए “मैं हूँ पक्का गुजराती” कैंपेन शुरू कर बीजेपी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

बीजेपी ने जहाँ “मैं विकास हूं मैं गुजरात हूं” में एक सलून में बैठा एक युवक पीएम मोदी के कार्यों का गुणगान करते हुए कुछ अन्य युवाओं को यह बताने की कोशि‍श करता है कि ऐसा पीएम पहले कभी नहीं आया था।

वहीँ कांग्रेस द्वारा शुरू किये गए “मैं हूं पक्का गुजराती” कैंपेन का यह वीडियो भी एक सलून में ही फिल्माया गया है। इस वीडियो में कहा गया है कि जब लोग नोटबंदी और जीएसटी से तबाह होकर रो रहे थे, तो उनकी मदद के लिए कोई नहीं आया। अब बीजेपी और उनके नेता गुजरात अस्मिता की बात करते हैं।

गौरतलब है कि इस बार चुनावो में कांग्रेस शुरू से ही बीजेपी पर हावी है। जहाँ बीजेपी को राज्य में सत्ता विरोधी हवा झेलनी पड़ रही है वहीँ दूसरी तरफ नोट बंदी और जीएसटी लागू होने, पाटीदार आंदोलन जैसे मुद्दे पर उसके पास कोई ठोस जबाव नहीं है। राज्य में इस बार कांग्रेस की सभाओं को बड़ी सफलता मिल रही है।

गुजरात में दो चरणों में चुनाव होने जा रहा है। पहले चरण के लिए 9 दिसंबर और दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को वोट डाले जायेंगे। राज्य में पहली बार आम आदमी पार्टी और शंकर सिंह वाघेला की जनविकल्प पार्टी भी अपनी उम्मीदवार उतार रही है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital