बीजेपी की पहली लिस्ट जारी, आडवाणी का टिकिट कटा

बीजेपी की पहली लिस्ट जारी, आडवाणी का टिकिट कटा

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 184 उम्मीदवारों के नाम वाली पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी का नाम शामिल नहीं हैं। आडवाणी की परम्परागत सीट गांधी नगर से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह स्वयं चुनाव लड़ेंगे। वहीँ पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे।

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता जे पी नड्डा ने आज 184 उम्मीदवारों ने नाम की लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश की 29 सीटों, 17 सीटों, अंडमान निकोबार की एक सीट, असम की 08 सीटों, अरुणाचल प्रदेश की 02 सीटों, छत्तीसगढ़ की 05 सीटों, दादर और नगर हवेली की एक सीट, जम्मूकश्मीर की 05 सीटों, कर्णाटक की 21 सीटों, केरल की 13 सीटों, लक्ष्यद्वीप की एक सीट, मणिपुर की 02 सीटों, मिज़ोरम की एक सीट, ओडिशा की 10 सीटों, राजस्थान की 16 सीटों, सिक्किम की एक सीट, तमिलनाडु की 05 सीटों, तेलंगाना की 10 सीटों, त्रिपुरा की 02 सीटों, उत्तराखंड की 05 सीटों, पश्चिम बंगाल की 28 सीटों और आंध्र प्रदेश की 02 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया है।

पूरी लिस्ट देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

उत्तर प्रदेश :

बीजेपी द्वारा आज जारी पहली लिस्ट में उत्तर प्रदेश में वाराणसी से नरेंद्र मोदी, लखनऊ से राजनाथ सिंह, अमेठी से स्मृति ईरानी, मुजफ्फरनगर से संजीव बाल्यान, गाजियाबाद से वीके सिंह, गौतमबुद्ध नगर से महेश शर्मा, मथुरा से हेमा मालिनी, आगरा से एसपी सिंह बघेल, उन्नाव से साक्षी महाराज, बागपत से सत्यपाल सिंह, अलीगढ़ से सतीश गौतम, एटा से राजवीर सिंह, गाजीपुर से मनोज सिन्हा, हरदोई से जयप्रकाश रावत, मुरादाबाद से कुंवर सर्वेश सिंह, फतेहपुर सीकरी से राजकुमार चहल और बदायूं से संगमित्रा मौर्य के नाम शामिल हैं।

उत्तराखंड:

टिहरी गढ़वाल- माला राज्य लक्ष्मी
गढ़वाल- तीरथ सिंह रावत
अल्मोड़ा- अजय टमटा
नैनीताल-ऊधमसिंह नगर– अजय भट्ट
हरिद्वार- रमेश पोखरियाल निशंक

छत्तीसगढ़:

सरगुजा- रेणुका सिंह
रायगढ़- गोमती सहाय
जांजगीर चांपा- गुहाराम अजगले
कांकेर- मोहन मंडावी

जम्मू-कश्मीर:

जम्मू- जुगल किशोर
ऊधमपुर- डॉ. जितेंद्र सिंह
अनंतनाग- सोफी यूसुफ
श्रीनगर- खालिद जहांगीर

राजस्थान:

बीकानेर- अर्जुन मेघवान
जयपुर ग्रामीण- राज्यवर्धन राठौड़
टोंक-सवाई माधोपुर- सुखबीर सिंह जौनपुरिया
अजमेर- भगीरथ चौधरी
भीलवाड़ा- सुभाष चंद्र
जोधपुर- गजेंद्र शेखावत
जालौर- देवी मानसिंह पटेल
उदयपुर- अर्जुन लाला मीणा
चित्तौड़गढ़- सीपी जोशी
कोटा- ओम बिड़ला
झालावाड़- दुष्यंत सिंह

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital