बीएसएफ ने पंजाब में पाक बॉर्डर से सटे गांव खाली कराए, देशभर में अलर्ट

फिरोजपुर । भारतीय सेना द्वारा एलओसी से 3 किमी अंदर पाकिस्तानी सीमा में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक में टेरर लॉन्चिंग पैड्स को नष्ट करने के बाद सीमा पर तनाव बढ़ ने के बाद पंजाब में पाकिस्तान की सीमा से सटे कुछ गांवो को बीएसएफ ने खाली कराया गया है।

एएनआई के मुताबिक पंजाब में पाकिस्तान की सीमा से सटे कुछ गांवो को बीएसएफ ने खाली करा लिया है। जिन गांवों को बीएसएफ ने खाली कराया है वे पाकिस्तान की सीमा से 10 किलोमीटर तक की दूरी पर स्थित हैं। पंजाब में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल की अतिरिक्त टुकड़ी तैनात की गई है।

सरहद से लगते पंजाब के जिलों में प्रशासन को बॉर्डर से 10 किलोमीटर अंदर तक पड़ने वाले गांवों को खाली कराने के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा गया है। इस बारे में गांव सरपंचों और स्थानीय अधिकारियों जल्द से जल्द गांवों को खाली कराने का निर्देश दिया गया है। एएनआई के मुताबिक वाघा बार्डर पर आज शाम को होने वाली रिट्रीट सेरेमनी को भी रद्द कर दिया गया है।

सर्जिकल स्ट्राइक से जुड़ी जानकारी के बारे में सभी पार्टियों को बताने के लिए देने के लिए सरकार ने शाम 4 बजे ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई है। जिसमें कांग्रेस की ओर से गुलाम नबी आजाद शामिल होंगे। इससे पहले राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भारतीय सेना के इस ऑपरेशन के बारे में बताया जा चुका है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital