बागी विधायक रामालिंगा रेड्डी का एलान, सरकार के पक्ष में करेंगे मतदान

बागी विधायक रामालिंगा रेड्डी का एलान, सरकार के पक्ष में करेंगे मतदान

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा में आज विश्वास मत प्रस्ताव पर चर्चा हो रही है। जहाँ एक तरफ मुख्यमंत्री एच डी कुमार स्वामी ने बीजेपी पर सरकार अस्थिर करने का षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया है वहीँ दूसरी तरफ बीजेपी का दावा है कि कर्नाटक सरकार अल्पमत में आ चुकी है, वह सदन में अपना बहुमत साबित नहीं कर पायेगी और सरकार का गिरना तय है।

वहीँ बुधवार देर शाम कांग्रेस के लिए एक राहतभरी खबर आयी। बागी कांग्रेस विधायक रामालिंगा रेड्डी ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि वह अपना इस्तीफा वापस ले लेंगे और विधानसभा में मौजूद रहेंगे।

रामालिंगा ने कहा कि वे विश्वास मत के दौरान मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी द्वारा रखे जाने वाले विश्वास मत के समर्थन में मतदान करेंगे। विधायक रेड्डी ने बताया कि वह गुरुवार को विधानसभा सत्र में शामिल होंगे और कांग्रेस के पक्ष में मतदान करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं पार्टी में रहूंगा और विधायक के तौर पर सेवाएं दूंगा।

पूर्व मंत्री रेड्डी समेत कांग्रेस के 13 और जेडीएस के तीन विधायकों ने अपने इस्तीफे दिये थे, वहीं दो निर्दलीय विधायकों ने भी 14 महीने पुरानी कुमारस्वामी सरकार से समर्थन वापस ले लिया था। इसके बाद से जेडीस-कांग्रेस सरकार संकट में है।

वहीँ सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री एच डी कुमार स्वामी सदन में बहुमत सिद्ध करने को लेकर आस्वस्त हैं और कांग्रेस जेडीएस गठबंधन ने बहुमत साबित करने के लिए दो निर्दलीय विधायकों और कुछ बागी विधायकों से बातचीत कर ली है।

कर्नाटक विधानसभा में कुल 224 सीटें हैं। अगर स्पीकर को हटा दिया जाए सीटों की संख्या 223 हो जाती है। ऐसे में बहुमत के लिए 112 सीटें जरूरी हैं। मौजूदा गठबंधन सरकार के पास 116 सीट (कांग्रेस 78 +जेडीएस 37 + बसपा 1) हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital