बांग्लादेश ने जाकिर नाइक के पीस मोबाइल फोन पर प्रतिबंध लगाया

zakir-naik

ढाका । बांग्लादेश ने विवादित भारतीय इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक के पीस मोबाइल फोन पर अपने देश में प्रतिबंध लगा दिया है। मीडिया में गुरुवार को इस आशय खबरें भी आईं। गौरतलब है कि बांग्लादेश ने हाल ही में नाइक की पीस टीवी के सामान्य और इंटरनेट दोनों प्रसारणों पर रोक लगा दिया है।

बीडीन्यूज24 ने दूरसंचार नियामक बीटीआरसी के अध्यक्ष शाहजहां महमूद के हवाले से कहा, अब इन फोनों को इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं दी जा सकती क्योंकि सरकार की ओर से जाकिर नाइक का किसी भी प्रकार का प्रचार रोकने का स्पष्ट आदेश है। बेक्सिमको ग्रुप नाइक के पीस मोबाइल का आयात करता है।

इस्लामिक मोबाइल हैंडसेट के तौर पर बाजार में उतारे गए इन मोबाइल फोन के बारे में ब्रांड की वेबसाइट बताती है कि इसमें पहले से पीस टीवी पर प्रसारित नाइक के अंग्रेजी, हिन्दी और उर्दू उपदेश लोड हैं और उन्हें देखा जा सकता है। उनमें इस्लामिक वालपेपर भी हैं, इसके जरिए कुरान और नमाज के वक्त आदि का भी पता चल सकता है। वेबसाइट पर बेक्सिमको ग्रुप का नाम और ढाका में उसके कार्यालय का पता भी है। इस समूह को बांग्लादेश में मोबाइल फोन के एकमात्र आयातक के रूप में दिखाया गया है।

बीटीआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बेक्सिमको ने 2014 में करीब 500 फोन आयात किए थे, लेकिन उसके बाद कोई आयात नहीं किया है। हालांकि उसने परमिट के नवीनीकरण के लिए आवेदन दिया है। अन्य आयातक नोहा एंटरप्राइज भी इन मोबाइल फोनों का आयात करता है। हालांकि वे अलग लोगो का प्रयोग करते हैं। नियमों के अनुसार, बांग्लादेश में मोबाइल हैंडसेट का प्रयोग करने से पहले उसके लिए बीटीआरसी से अनुमति लेनी होती है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital