बवाना उपचुनाव : तीसरे नंबर पर पहुंची बीजेपी, आप -कांग्रेस में कड़ी टककर

बवाना उपचुनाव : तीसरे नंबर पर पहुंची बीजेपी, आप -कांग्रेस में कड़ी टककर

नई दिल्ली। दिल्ली की बवाना विधानसभा के लिए हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है वहीँ भारतीय जनता पार्टी तीसरे स्थान के लिए लड़ती दिखाई दे रही है।

16वे राउंड की गिनती के बाद आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार रामचंद्र कांग्रेस उम्मीदवार सुरेंद्र कुमार से करीब 10917 वोटों से आगे चल रहे थे वहीँ बीजेपी उम्मीदवार वेदप्रकाश तीसरे नंबर पर हैं।

इस चुनाव में राज्य में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के लिए यह चुनाव प्रतिष्ठा का प्रश्न है। इस सीट पर उनके विधायक वेदप्रकाश ने इस्तीफा दे दिया था और वे बीजेपी में शामिल हो गए थे। उप चुनाव में बीजेपी ने वेद प्रकाश को एक बार फिर उम्मीदवार बनाकर मैदान में उतारा है।

बीजेपी इस सीट को पुनः जीतने की लड़ाई लड़ रही है। वहीँ कांग्रेस यदि सीट जीत पाती है तो उसका दिल्ली विधानसभा में खाता खुल जायेगा। इस समय दिल्ली विधानसभा में कांग्रेस का कोई भी विधायक नहीं है।

इस सीट पर चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने खासे इंतजाम किये थे। निष्पक्ष चुनाव कराये जाने के लिए वीवीपैट मशीनों को इस्तेमाल में लाया गया था। इस चुनाव में आम आदमी पार्टी , कांग्रेस और बीजेपी ने पूरी ताकत झौंक दी थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital