बनाया विश्व रिकॉर्ड: अंसार अहमद ने मुंह से कैंची चलाकर लगातार 25 घंटे में काटे 118 लोगों के बाल

Ansar

वाराणसी । विश्व रिकार्ड बनाने के जुनून में बनारस के जगतगंज के अंसार अहमद ने लगातार 25 घंटे मुंह से कैंची चला कर 118 लोगों के बाल काटे। अंसार ने विश्व रिकार्ड के लिए अपनी दावेदारी पेश की है। वह गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड के मुख्यालय को अपने अभियान की वीडियो रिकार्डिंग भेजने की तैयारी में जुट गए हैं।

बुधवार रात 9.20 बजे जैसे ही उन्होंनें 118वें व्यक्ति की हेयर कटिंग पूरी की, लोगों ने उनका माला पहनाकर स्वागत किया और बधाई दी। मिठाइयां भी बंटी।

मंगलवार की शाम आठ बजे से अंसार ने अनोखे ढंग से बाल काटना शुरू किया था। वह आते-जाते लोगों के लिए कौतूहल का केंद्र बने हुए थे। रात में दो से पांच बजे के बीच लोगों की संख्या कम होने से उनकी चिंता बढ़ी। मगर रात में शादी से लौटते हुए कुछ लोग वहां रूक गए और बाल कटवाने लगे। इससे उनका उत्साह बढ़ गया।

अंसार ने एक-एक घंटे के अंतराल पर 5 मिनट आराम किया। अंसार का हौसला बढ़ाने के लिए दिनभर लोगों का बाल कटवाने के लिए आना जारी रहा। उनमें उनके दोस्त, परिचित और नियमित बाल कटाने वाले शामिल थे। लगातार कैंची चलाने के कारण उनके मुंह में सूजन हो गई है। मगर बीच-बीच में चाय पीकर उन्होंने सूजन को अधिक बढ़ने नहीं दिया।

लगातार 126 घंटा 20 मिनट नृत्य करके विश्व रिकार्ड बनाने वाली सोनी चौरसिया भी अंसार का उत्साह बढ़ाने के लिए बुधवार को दिन में दो बजे पहुंचीं। अंसार को शुभकामनाएं देते हुए उम्मीद जताई कि वह जरूर विश्व रिकार्ड बनायेंगे।

अंसार रिकार्ड बनाने के लिए रातभर मुंह में कैंची रखकर सोते थे। इससे उनका अभ्यास हुआ। अंसार को उम्मीद है कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड से उनके प्रयास को मान्यता मिल जाएगी। अंसार के मुताबिक इस तरह की प्रतियोगिता अब तक नहीं हुई है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital