बच्चो के कंकाल मिलने की खबर पर कोलकाता पुलिस के ब्रेक

बच्चो के कंकाल मिलने की खबर पर कोलकाता पुलिस के ब्रेक

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के दक्षिणी भाग में स्थित हरिदेबपुर में एक खाली भूखंड से बरामद प्लास्टिक थैलों में नवजात बच्चो के कंकाल मिलने की अफवाह पर कोलकाता पुलिस ने साफ़ किया है कि प्लास्टिक थैलों में बच्चो के कंकाल नही बल्कि सिर्फ मेडिकल वेस्ट था।

इससे पहले मीडिया में खबर आई थी कि कोलकाता में प्लास्टिक बैगो में 14 नवजात बच्चो के कंकाल मिले हैं, सोशल मीडिया पर इस खबर को चढ़ाबढ़ा कर पेश किया गया।

कोलकाता दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र के डीसी नीलंजन बिस्वास ने कहा कि प्लास्टिक थैलों में वास्तव में मेडिकल कचरा था। इसका पता बाद में चला।

इससे पहले बिस्वास ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि एक भूखंड की सफाई के दौरान बरामद किए गए थैलों में 14 मानव भ्रूण मिले थे। उन्होंने कहा था कि पुलिस पास के अस्पतालों और नर्सिंग होमों की जांच करेगी कि क्या वहां कोई गर्भपात रैकेट चल रहा था।

शुरुआती पुलिस रिपोर्टों में कहा गया था कि 14 नवजात शिशुओं के शव मिले हैं। हालांकि, एक घंटे के भीतर ही विश्वास अपने बयान से पीछे हट गए और कहा कि यह अस्पताल में जांच के बाद पाया गया कि थैलों में रूई और पट्टियों जैसे मेडिकल कचरे थे और किसी भी मानव भ्रूण का कोई संकेत नहीं था।

डीसी ने उस अस्पताल का दौरा किया जहां थैले जांच के लिए भेजे गए थे। उन्होंने कहा, “मैंने वहां डॉक्टरों से बात की। हम बरामद सामग्री की फोरेंसिक जांच कराएंगे। हमारी फोरेंसिक टीम इसे देख रही है।”

शहर के महापौर सोवन चटर्जी और पुलिस आयुक्त राजीव कुमार और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital