फिर शर्मसार हुआ देश, यूपी में महात्मा गांधी की प्रतिमा क्षतिग्रस्त

फिर शर्मसार हुआ देश, यूपी में महात्मा गांधी की प्रतिमा क्षतिग्रस्त

जालौन। कुछ अराजक तत्वों की कार्रवाही से देश को उस वक़्त एक बार फिर शर्मसार होना पड़ा जब उत्तर प्रदेश के जालौन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया।

महात्मा गांधी की प्रतिमा को खंडित किये जाने का मामला प्रकाश में आने के बाद कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर सीधा हमला बोलते हुए मूर्ति तोड़ने वालो को कायर करार दिया।

ट्विटर पर प्रियंका गांधी ने अपने गुस्से का इज़हार करते हुए लिखा कि “कुछ दिनों पहले उप्र में बाबासाहेब अम्बेडकर जी की मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने तोड़ा। अब जालौन में महात्मा गांधीजी की मूर्ति को तोड़ा गया।”

प्रियंका ने कहा कि “मूर्ति तोड़ने वाले कायरों, जीवन में यही तुम्हारी उपलब्धि है कि रात के अंधेरे में छिपकर तुम देश के महापुरुषों का अपमान करने की कोशिश करते हो? मूर्तियों पर हमला करके इन महापुरुषों की महानता का एक अंश भी तुम हिला-डुला नहीं सकते।”

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के जालौन में शहर के स्टेशन रोड स्थित गांधी इंटर कालेज के गेट के ऊपर लगी बापू की प्रतिमा खंडित कर दी है। सुबह जब स्कूल के चौकीदार ने देखा कि तीन ओर जालियों से घिरी प्रतिमा का सिर धड़ से अलग पड़ा था तो उसने प्रिसिंपल को सूचना दी गई।

प्रिसिंपल ने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को जानकारी दी। पुलिस अभी इस मामले की जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक मूर्ति तोड़ने वाले असमाजिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाही की जाएगी। इस मामले पर एसपी अवधेश सिंह ने कहा कि एफआईआर दर्ज की जाएगी और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इससे पहले महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ने की खबर फैलने के बाद कई जालौन में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने विरोध जताते हुए धरना दिया और नए सिरे से महात्मा गांधी की प्रतिमा स्थापित करने और शरारती तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की ।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital