फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला को मिली पार्टी नेताओं से मिलने की अनुमति

फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला को मिली पार्टी नेताओं से मिलने की अनुमति

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने और उसे केंद्र शासित प्रदेश घोषित करने के बाद से नजरबंद नेशनल कांफ्रेंस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला को पार्टी के नेताओं से मिलने की अनुमति मिल गयी है।

गुरूवार को जम्मू के नेशनल कांफ्रेंस के नेताओं ने राज्यपाल सत्यपाल मालिक से पार्टी के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और कार्यकारी अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से मुलाकात करने की अनुमति मांगी थी।

इस पर जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मालिक के कार्यालय ने नेशनल कांफ्रेंस नेताओं के एक प्रतिनिधमंडल को दोनों नेताओं से मिलने की इजाजत दे दी है।

नेशनल कांफ्रेंस के प्रांतीय अध्यक्ष राणा ने इस संबंध में राज्यपाल से लिखित रूप से इजाजत मांगी थी। जम्मू के नेशनल कॉन्फ्रेंस नेताओं का प्रतिनिधिमंडल इस मुलाकात के लिए रविवार सुबह रवाना होगा।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रवक्ता मदन मंटू ने बताया है कि जम्मू-कश्मीर सरकार ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के जम्मू के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल को फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से मिलने की अनुमति दे दी है।

उन्होंने कहा था कि मौजूदा सांसद, पांच बार मुख्यमंत्री रहे डॉ. फारूक अब्दुल्ला पर पीएसए लगाना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने देश में लोकतंत्र के साथ जम्मू-कश्मीर में शांति, विकास को मजबूत बनाने में अहम योगदान दिया है।

गौरतलब है कि पांच अगस्त को केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और उसे केंद्र शासित प्रदेश घोषित करने के बाद जम्मू कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, उनके बेटे उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ़्ती को नजरबंद किया गया है। उमर अब्दुल्ला को राजकीय अतिथि गृह में नजरबंद किया गया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital