पुलवामा हमला: स्वामी ने अपनी ही सरकार को घेरा, किया ये खुलासा

पुलवामा हमला: स्वामी ने अपनी ही सरकार को घेरा, किया ये खुलासा

नई दिल्ली। अक्सर सुर्ख़ियों में रहने वाले बीजेपी सांसद सुब्रमणियन स्वामी ने पुलवामा हमले के बाद अपनी ही पार्टी की सरकार को घेरा है। पुलवामा में जवानों का नरसंहार 2014 में सरकार के एक आदेश के कारण हुआ है।

बीजेपी सांसद ने ट्विटर पर रहस्योद्घाटन करने हुए कहा कि ‘पहले सरकार ने एक आदेश दिया था कि किसी भी वाहन को किसी भी चेक प्वाइंट पर रोका नहीं जाए. यह आदेश इसलिए आया क्योंकि सेना के कुछ जवानों ने एक मारुति कार पर फायरिंग कर दी थी। इसके बाद जवानों पर मुकदमा भी चला था और आज भी वे जेल में हैं।’

बता दें सुब्रमणियन स्वामी जिस घटना का हवाला दे रहे हैं वह घटना 3 नवंबर, 2014 को बडगाम की है जिसमें 53, राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने एक सफेद मारुति कार पर फायरिंग कर दी थी। जवानों ने फायरिंग इस वजह से की थी क्योंकि कार इससे पहले दो चेक पॉइंट्स को पार कर चुकी थी। जवानों को कार में आतंकियों के होने का संदेह हुआ, जिसके बाद उन्होंने फायरिंग कर दी. इसमें 2 किशोर मारे गए थे।

बाद में यह पता चला कि कार में बैठे पांच किशोर मुहर्रम के जुलूस से लौट रहे थे। इस मामले को लेकर 14 सैनिकों की जांच की गई। इसमें से चार को दोषी पाया गया। इस मामले में सेना के अलावा तत्कालीन रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने भी खेद जताया था।

गौरतलब है कि गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा इलाके में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 41 जवान शहीद हो गए थे। आंतिकयों ने इस घटना को अंजाम देने के लिए विस्फोटकों से भरी एक गाडी का इस्तेमाल किया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital