पुराना है पाक के बंकरो को ध्वस्त करने वाला वीडियो !

नई दिल्ली। सोशल मीडिया साइट्स पर एक वीडिओ वायरल हो रहा है जिसमे दावा किया गया है कि पाक सैनिको द्वारा भारत के शहीद सैनिको के शवो के की गयी बर्बरता का बदला लेने के लिए भारतीय सेना ने पाकिस्तान पर एंटी-टैंक मिसाइल से हमला कर पाकिस्तान के कई बनकर ध्वस्त कर दिए। असल में यह वीडियो पुराना है और सेना ने वीडियो को लेकर किये जा रहे दावों को ख़ारिज कर दिया है।

वीडियो में एक छोटी मिसाइल को किसी क्षेत्र पर दागते हुए साफ देखा जा सकता है। मिसाइल के फटने के बाद चारों तरफ सिर्फ धुंआ-धुंआ हो जाता है। वहीं, वीडियो में पीछे से आवाजें आ रही हैं। दाग दिया…दाग दिया, निशाना बिल्कुल सही जगह लगा जैसी बातें कहते हैं हुए लोग सुनाई दे रहे हैं।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक ही जगह पर एक-एक कर कई मिसाइले दागी जा रही हैं। वीडियो में एक और आवाज आती है जिसमें कोई कहता हुआ सुनाई दे रहा है, ‘एक बंकर तो उड़ा दिया। सब हिट हो रहा है हिट हो रहा है। मारो और मारो।’

सेना ने इस वीडियो को पुराना बताते हुए इसे ख़ारिज कर दिया है। सेना के मुताबिक वायरल हो रहा वीडियो अप्रैल में शूट किया गया था, जब भारतीय सेना ने नौशेरा सेक्‍टर में पाकिस्‍तानी पोस्‍ट्स को निशाना बनाया था।

1 मई को जब पाकिस्‍तानी सेना की तरफ से दो भारतीय सैनिकों के शवों के साथ बर्बरता की गई थी, तो कुछ ही देर बाद कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि भारतीय सेना ने 7 पाकिस्‍तानी जवानों को मार गिराया है। इस पर सफाई देते हुए सेना ने कहा था कि ‘मीडिया हमसे बिना कुछ पूछे आक्रामक हो जाती है। हम जवाब जरूर देंगे और जब हम ऐसा करेंगे तो एक आधिकारिक बयान जारी करेंगे।’

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital