पीएम मोदी की तारीफ़ में पढ़ी थी कविता फिर भी गठबंधन में नहीं मिली एक भी सीट

पीएम मोदी की तारीफ़ में पढ़ी थी कविता फिर भी गठबंधन में नहीं मिली एक भी सीट

मुंबई। महाराष्ट्र में बीजेपी शिवसेना के बीच हुए गठबंधन के बाद एनडीए के सहयोगी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने बीजेपी नेतृत्व पर निशाना साधा है।

अठावले ने कहा कि “पूरे देश में ये सन्देश गलत गया कि शिवसेना – बीजेपी एक साथ आये लेकिन रिपब्लिकन पार्टी को हवा में छोड़ दिया। एक भी सीट रिपब्लिकन पार्टी (आरपीआई) को नहीं दी गयी है। अभी भी इसमें सुधार किया जा सकता है। हमारी इतनी बड़ी मांग नहीं है।”

बीजेपी शिवसेना गठबंधन में शामिल न किये जाने से नाराज़ केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि “मुझे कोई किनारे करेगा तो उन्हें किनारे करने की ताकत मेरे पास है। उन्होंने कहा कि ये बात सही है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में ही बीजेपी शिवसेना में तालमेल हुआ है।”

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी और शिवसेना में गठबंधन हुआ है लेकिन एनडीए में पहले से शामिल रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) को गठबंधन में एक भी सीट नहीं दी गयी है।

रामदास अठावले ने राज्यसभा में पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ़ में तुकबंदी जोड़ते हुए एक कविता भी पढ़ी थी। अठावले का कहना था कि पीएम नरेंद्र मोदी ही देश के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे।

राज्यसभा में अठावले की तुकबंदी:

आज मुझे बहुत अच्छा हो रहा है फील, क्योंकि लोकसभा में पास हो रहा है आरक्षण का बिल.
इसलिए 2019 में मजबूत हो रही है नरेंद्र मोदी जी की हील, क्योंकि राफेल में नहीं हुआ है बिलकुल गलत डील.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी हैं बहुत चालाक, इसलिए संसद में बिल आया है सवर्ण आरक्षण और तीन तलाक.
नरेंद्र मोदीजी ने दिखाई है एक नई झलक, अब मत दिखाओ राहुल गांधी जी गलत-गलत.
नरेंद्र मोदी जी का था अच्छा लक्षण, इसलिए सवर्णों को मिल रहा है आरक्षण.
राहुल गांधी नहीं, नरेंद्र मोदी जी कर रहे हैं देश का रक्षण, 2019 में कांग्रेस का हो जाएगा भक्षण.
राहुल जी, मोदी जी के साथ मत खेलो गलत चाल, वरना हो जाएगा 2019 में बुरा हाल’.

सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी और शिवसेना में लंबे समय तक खींचतान चलती रही। शिवसेना का कहना साफ़ था कि महाराष्ट्र में वह बड़े भाई की भूमिका चाहती है। गौरतलब है कि एनडीए में सहयोगी शिवसेना पिछले काफी समय से बीजेपी और मोदी सरकार पर लगातार निशाने साधती रही है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital