पीएम ने बताये 600 करोड़ मतदाता, लोगों ने पूछा ‘क्या चीन पाक के मतदाताओं ने भी दिया था वोट’

पीएम ने बताये 600 करोड़ मतदाता, लोगों ने पूछा ‘क्या चीन पाक के मतदाताओं ने भी दिया था वोट’

नई दिल्ली। मंगलवार को दावोस में .वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1997 से 2018 के बीच हुए बदलावों का जिक्र किया लेकिन उन्होंने अपने भाषण में जो आंकड़े दिए वे गलत साबित हुए।

पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा, “देश के 600 करोड़ मतदाताओं ने साल 2014 में 30 सालों में पहली बार किसी एक राजनैतिक पार्टी को पूर्ण बहुमत दिया।” जब कि भारत की जनसंख्या केवल सवा सौ करोड़ है और साल 2014 के आम चुनाव के दौरान भारत में करीब 81 करोड़ योग्य मतदाता थे।

पीएम मोदी द्वारा दिए गए आंकड़ों पर सोशल मीडिया में तरह तरह के सवाल उठाये गए। इतना ही नहीं ट्विटर पर लोगों ने जमकर चुटकी की। सोशल मीडिया पर लोगों ने सवाल किया कि पीएम मोदी ने जिन 600 करोड़ मतदाताओं का ज़िक्र किया है क्या उन्होंने उसमे चीन पाकिस्तान और बांग्लादेश के मतदाताओं को भी गिन लिया। वहीँ एक यूजर ने ट्विटर पर पूछा कि क्या 2014 में चीन पाकिस्तान और बांग्लादेश के मतदाताओं ने भी वोट दिया था।

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में 1997 से 2018 के बीच हुए बदलावों का जिक्र किया। उन्होंने पूरी दुनिया के सामने ‘न्यू इंडिया 2022’ की तस्वीर रखी और सभी देशों के अपील की कि वैश्विक चुनौतियों का सामना सभी मिलकर करें।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital