पाक ने की भारतीय सैनिको के शवों के साथ बर्बरता, जेटली बोले व्यर्थ नहीं जाएगी शहादत

नई दिल्ली। जम्‍मू कश्‍मीर के पुंछ में सोमवार को पाकिस्‍तान की ओर से फायरिंग के साथ युद्धविराम का उल्‍लंघन किया। नॉर्दन कमांड की ओर से बयान जारी करके कहा गया है कि पाकिस्‍तान की सेना ने दो जवानों के शवों के साथ निर्ममता की और उन्‍हें क्षत-विक्षत किया है।

भारतीय जवानों के साथ अमानवीय हरकत पर केंद्र सरकार की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया आई है। रक्षामंत्री अरुण जेटली ने कहा कि जवानों की शहादत व्‍यर्थ नहीं जाएगी। अरुण जेटली ने कहा कि पुंछ के कृष्‍णाघाटी सेक्‍टर में हमारे दो जवान मार दिए गए और उनके शवों के साथ किया गया कृत्य निंदनीय और अमानवीय है।

जेटली ने कहा कि ऐसा हमले या फिर युद्ध के दौरान भी नहीं होता, शांति के बीच ऐसी घटना की बात तो छोड़ ही दीजिए। जवानों के शव को क्षत-विक्षत करना बर्बरता की पराकाष्‍ठा है। भारत सरकार इस कृत्य की कड़ी निंदा करती है। बता दें की अरुण जेटली रक्षामंत्री का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे हैं। अरुण जेटली ने आगे कहा कि हमें भारतीय सेना पर पूरा भरोसा है, वो इस मामले उचित कार्रवाई करेंगे। साथ ही उन्होंने जोड़ा कि अपने जवानों की शहादत को हम बेकार नहीं जाने देंगे।

नॉर्दन कमांड की ओर से जो बयान जारी किया गया है उसके मुताबिक पाकिस्‍तान की ओर से सोमवार को मोर्टार और रॉकेट से फायरिंग की गई। पुंछ की कृष्‍णा घाटी में सेना की दो फॉरवर्ड पोस्‍ट्स पर यह फायरिंग हुई है। इस फायरिंग के बीच ही पाकिस्‍तान की बॉर्डर एक्‍शन टीम (बैट) की दोनों पोस्‍ट्स पर फायरिंग की गई।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital