पाक का यूएन को पत्र: अब बीजेपी की हुई किरकिरी, पत्र में दो बीजेपी नेताओं के भी नाम

पाक का यूएन को पत्र: अब बीजेपी की हुई किरकिरी, पत्र में दो बीजेपी नेताओं के भी नाम

नई दिल्ली। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए पाकिस्तान द्वारा संयुक्त राष्ट्र को लिखे गए जिस पत्र का हवाला देकर भारतीय जनता पार्टी द्वारा पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला साधा गया, उसी पत्र में दो बीजेपी नेताओं के नाम भी शामिल होने के बाद अब बीजेपी की किरकिरी हो रही है।

पाकिस्तान द्वारा संयुक्त राष्ट्र को लिखे गए पत्र में सिर्फ पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ही नहीं बल्कि दो बीजेपी नेताओं के बयानो का उल्लेख भी किया गया है।

इस पत्र में राहुल गांधी के उस बयान का ज़िक्र है जिसमे उन्होंने मीडिया से कहा था कि ‘कुछ ऐसी रिपोर्ट्स आई हैं कि जम्मू कश्मीर में गलत हो रहा है…यह महत्वपूर्ण है कि भारत के प्रधानमंत्री और सरकार को केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर और लद्दाख में जो कुछ भी रहा है, उसको लेकर काफी पारदर्शी होना चाहिए।’

वहीँ पत्र में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के उस बयान को भी प्राथमिकता से दर्शाया गया है जिसमे उन्होंने कहा था कि कश्मीर अब खुल गया है, बहुओं को वहां से यहां लाया जा सकेगा। मनोहर लाल खट्टर ने यह बयान 10 अगस्त को दिया था, हालाँकि उन्होंने बाद में अपने बयान से यू टर्न ले लिया था।

इतना ही नहीं पाकिस्तान द्वारा संयुक्त राष्ट्र को भेजे गए पत्र में उत्तर प्रदेश से बीजेपी विधायक विक्रम सैनी के उस बयान का भी ज़िक्र किया गया है जिसमे बीजेपी विधायक ने कहा था कि देश में मुसलमानों को अनुच्छेद-370 के खत्म होने से खुश होना चाहिए क्योंकि वे अब बिना किसी डर के “गोरी” कश्मीरी लड़कियों से शादी कर सकते हैं।

पाकिस्तान के मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने टि्वटर पर सात पेज का पत्र शेयर किये जाने के बाद यह साफ़ हो गया है कि पाकिस्तान ने सिर्फ राहुल गांधी ही नहीं बल्कि बीजेपी के दो नेताओं के बयानों का उल्लेख भी किया है।

पाकिस्तान द्वारा राहुल गांधी के बयान का उल्लेख करने के खुलासे के बाद कल बीजेपी ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर निशाना साधा था। बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर ने संवाददाताओं से कहा, ‘कांग्रेस ने अपनी हरकतों से देश को शर्मसार किया है। जिस प्रकार राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के बारे में टिप्पणियां कीं, वो निंदनीय है।’

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital