पाकिस्तान में आत्मघाती दस्ते उतारना चाहता है नागा संन्यासी, सरकार से मांगी अनुमति

हरिद्वार । अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने कहा कि यदि केंद्र सरकार और सेना इजाजत दे तो नागा संन्यासी पाकिस्तान में नागाओं के आत्मघाती दस्ते उतार सकता है। परिषद की बैठक में छह प्रस्ताव पारित किए गए। साथ ही अगली बैठक इसी माह 28 नवंबर को प्रयाग की बागम्भरी पीठ में करने पर सहमति बनी।

सोमवार सुबह अखाड़ा परिषद की बैठक जूना अखाड़े के भैरव परिसर में हुई। इसकी अध्यक्षता परिषद अध्यक्ष श्री महंत नरेंद्र गिरि ने की। 13 अखाड़ों के प्रतिनिधियों ने बैठक में भाग लिया। परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री हरि गिरि ने कहा कि पाकिस्तान ने सभी हदें पार कर दी हैं।

आतंकवादी जिस प्रकार सीमा पार से आकर निर्दोष नागरिकों और सैनिकों की हत्या कर रहे हैं वह चिंताजनक है। राष्ट्र की सुरक्षा के लिए नागा संन्यासी भी मानव बम और आत्मघाती दस्ते बनाकर देश की सेवा करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

उन्होंने कहा कि शहीद सैनिकों का बलिदान देश कभी नहीं भुला सकता। सभी अखाड़े इस मंच पर राष्ट्र रक्षा का संकल्प लेते हैं। उन्होंने मांग की है कि केंद्र सरकार शहीदों के परिवारों का पूरा बीड़ा उठाएं। इस कार्य में अखाड़ा परिषद भी सहयोग करेगी।

श्री महंत प्रेम गिरि ने कहा कि विगत प्रयाग कुंभ में उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रत्येक अखाड़े में सात-सात करोड़ के स्थाई कार्य कराने की घोषणा की थी। यह राशि तत्काल अखाड़ों को उपलब्ध कराई जाए।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital