पहले अपने मुस्लिम नेताओं के नाम बदले बीजेपी: राजभर

पहले अपने मुस्लिम नेताओं के नाम बदले बीजेपी: राजभर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री और सुहेलदेव समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने उत्तर प्रदेश के शहरो के नाम बदले जाने पर बीजेपी को आड़े हाथो लिया।

फैज़ाबाद का नाम अयोध्या किये जाने पर नाराज़गी जताते हुए राजभर ने कहा कि जब भी समाज के दबे कुचले लोग आवाज़ उठाते हैं तो उनका ध्यान बांटने के लिए बीजेपी धार्मिक मुद्दों को हवा देती है।

राजभर ने कहा कि यदि मुस्लिम नामो से बीजेपी को इतना ही परहेज है तो वह अपनी पार्टी के मुस्लिम नेताओं का नाम क्यों नहीं बदलती। उन्होंने कहा कि शहरो के नाम बदलने से पहले बीजेपी को अपने मुस्लिम नेताओं के नाम बदलने चाहिए।

राजभर ने कहा कि “बीजेपी ने मुगलसराय और फैजाबाद के नाम बदल दिये, वे कहते हैं कि इनका नाम मुगलों के नाम पर रखा गया था, उनके एक राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं शाहनवाज हुसैन, केन्द्रीय मंत्री हैं मुख्तार अब्बास नकवी और यूपी के मंत्री हैं मोहसिन रजा, ये बीजेपी के तीन मुस्लिम चेहरे हैं, बीजेपी को पहले इनका नाम बदलना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि “मुसलमानों ने भारत को बहुत कुछ दिया है और इससे इनकार नहीं किया जा सकता है।” राजभर ने कहा “आज भाजपा की सरकार है लेकिन महंगाई की मार जनता झेल रही है। कोई सत्ता पक्ष का बड़ा नेता सड़क पर उतरकर आंदोलन नही कर रहा है। सब चुप्पी साधे हुए हैं।”

उन्होंने कहा, “जो मुसलमानों ने दिया है वो किसी ने नहीं दिया। क्या हमें जीटी रोड को नकार देना चाहिए, लाल किला को किसने बनवाया? ताजमहल को किसने बनवाया?”

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि विकास के झूठे दावों से जनता को बहुत दिनों तक गुमराह नहीं किया जा सकता। जनता अब बीजेपी को अच्छी तरह समझ चुकी है।

गौरतलब है कि ओमप्रकाश राजभर कई मुद्दों को लेकर पहले भी बीजेपी और योगी सरकार पर प्रहार करते रहे हैं। अभी हाल ही में पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर राजभर ने एक रैली को सम्बोधित करते हुए मंत्री पद से इस्तीफा देने की इच्छा भी जताई थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital