पंजाब में आज राजकीय शोक का एलान, अब तक 61 की मौत की पुष्टि

पंजाब में आज राजकीय शोक का एलान, अब तक 61 की मौत की पुष्टि

अमृतसर। पंजाब के अमृतसर में रेलवे ट्रेक पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे लोगों के साथ हुए हादसे के बाद अमृतसर में मातम पसरा है। पंजाब सरकार ने मृतकों के सम्मान में आज राजकीय शोक का एलान किया है। पंजाब में आज सभी सरकारी कार्यालय, स्कूल और कोर्ट बंद रहेंगे।

घायलों के लिए युद्ध स्तर पर राहत और बचाव का कार्य जारी है। पंजाब के मुख्यमंत्री कप्तान अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार रात अमृतसर में हुए दुखद रेल हादसे के चलते राहत व पुनर्वास कार्यों की निगरानी के लिए एक आपदा प्रबंधन समूह की स्थापना की। मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये मुआवज़ा दिए जाने का एलान किया है।

रेल हादसे में अब तक 61 लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी है। घायलों में कई की हालत गंभीर है और अभी मृतकों की संख्या और भी बढ़ सकती है। इस बीच केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा अमृतसर पहुँच गए हैं।

दिल दहला देने वाली यह घटना उस समय हुई जब अमृतसर के जौड़ा फाटक पर लोग पटरी में खड़े होकर रावण दहन का दृश्य देख रहे थे। इस दौरान रावण दहन में हुई आतिशबाज़ी की आवाज़ में लोगों को ट्रेन का सायरन सुनाई नहीं दिया और अचानक आयी ट्रेन ट्रेक पर खड़े लोगों को कुचली हुई तेजी से निकल गयी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital