नजीब गुमशुदगी मामले में सीबीआई मुख्यालय पर प्रदर्शन

नजीब गुमशुदगी मामले में सीबीआई मुख्यालय पर प्रदर्शन

नई दिल्ली। दिल्ली की प्रतिष्ठित जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) से लापता छात्र नजीब अहमद की गुमशुदगी मामले में अभी तक कोई सुराग न मिलने को लेकर जेएनयू के छात्रों ने नजीब की माँ फातिमा नफीस के साथ मिलकर सीबीआई मुख्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया।

नजीब अहमद की मां ने कहा कि उन्हें अभी भी पूरी उम्मीद है कि मेरा बेटा नजीब ज़रूर वापस आएगा। उन्होंने नजीब को न ढूंढ पाने के लिए सीबीआई की आलोचना की। नजीब की मां ने कहा कि सरकार नजीब को ढूंढने में दिलचस्पी नहीं दिखा रही।

गौरतलब है कि नजीब अहमद बीते साल 15 अक्टूबर को जेएनयू से एवीबीपी के कुछ छात्रों से झगड़े के बाद गायब हो गया था। नजीब की गुमशुदगी के एक वर्ष के दौरान यह मामला जांच के लिए पहले दिल्ली पुलिस के पास था।

नजीब को तलाशने के लिए दिल्ली पुलिस ने विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया था। एसआईटी को इस मामले में कोई सुराग न मिलने के बाद यह मामला दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को सौंप दिया गया।

नजीब की गुमशुदगी पर दिल्ली पुलिस के काम से असंतुष्टि ज़ाहिर करते हुए लापता छात्र नजीब की मां फातिमा नफीस ने हाईकोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया और उन्ही की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है। फातिमा ने अदालत से अनुरोध किया है कि वह जेएनयू के माही-मांडवी छात्रावास से 15 अक्तूबर, 2016 को लापता बेटे का पता लगाने के लिए आदेश जारी करे।

हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस द्वारा इस मामले की गयी प्रगति पर असंतोष ज़ाहिर करते हुए पिछले वर्ष 16 मई को इस मामले को सीबीआई को भेज दिया था। 16 मई 2017 को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि आज नजीब है, कल कोई और भी हो सकता है। क्या ऐसा इसलिए हो रहा है कि छात्र किसी एक राजनीतिक संगठन या समाज से है? पुलिस केवल इसलिए किसी संदिग्ध से पूछताछ करने से बच रही है क्योंकि वे किसी राजनीतिक पार्टी से संबंध रखते हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital