दो साल देश का बुरा हाल और कहते हैं ज़रा मुस्कुरा दो

दो साल देश का बुरा हाल और कहते हैं ज़रा मुस्कुरा दो

Sonia_gandhi

नई दिल्ली । पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के दो साल पूरे होने के जश्‍न को फीका करने के लिए कांग्रेस ने खास रणनीति बनाई है। मोदी सरकार के दो साल के कार्यकाल की पोल खोल के तहत कांग्रेस सोशल मीडिया और टीवी पर बेहद ही आक्रामक तरीके से अभियान चलाएगी।

भाजपा सरकार की कैचलाइन ‘जरा मुस्कुरा दो’ के जवाब में कांग्रेस किसानों की समस्याओं, अर्थव्यवस्‍था, लोकतंत्र पर हमला, शिक्षा, प्रशासन, बेरोजगारी, दलितों और पिछडे़ वर्गों के उत्पीड़न आदी से संबंधी आंकड़ों को जनता के सामने पेश करने की रणनीति बनाई है।

हर मुद्दे का अंत ‘दो साल देश का बुरा हाल और कहते हैं जरा मुस्कुरा दो’ से होगी। कांग्रेस दो साल के अंदर पीएम मोदी की महत्वाकांक्षी योजनाओं जैसे स्किल इंडिया, स्वच्छ भारत मिशन और ‘सबके लिए घर’ का व्यापक रिपोर्ट कार्ड पेश करेगी। इन मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस टीवी और रेडियो पर एक एक मिनट के क्लिप्स प्रसारित कराएगी।

इतना ही नहीं, कांग्रेस ने इन मुद्दों पर राज्यों में अपने महासचिवों, प्रवक्ताओं और अन्य वरिष्ठ नेताओं को प्रेस कांफ्रेंस कराने की रणनीति बनाई है। कपिल सिब्बल, जयराम रमेश, दिग्विजय सिंह, पी चिदंबरम, सलमान खुर्शीद, मुकुल वासनिक, शकील अहमद समेत कई नेता मोदी सरकार विरोधी अभियान का हिस्सा होंगे।

गौरतलब है कि 26 मई को मोदी सरकार के दो साल पूरे हो रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस 26 मई के बाद से आक्रामक रूख अपनाएगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital