दो करोड़ की फिक्स डिपोजिट की मालिक महिला के अंतिम संस्कार के लिए करना पड़ा चंदा

funeral copy

जयपुर। राजस्थान के अजमेर में 70 साल की अकेली महिला पड़ोसियों के भरोसे ही जिंदा रही और उसका अंतिम संस्कार लोगों ने चंदे से रकम जुटा कर किया। लेकिन जब महिला का सामान खंगाला गया तो पता चला कि उसके नाम दो करोड़ रुपए की बैंक एफडी थी।

महिला के पति ने यह एफडी उसके नाम कराई थी, लेकिन महिला ने कभी इसका उपयोग नहीं किया और न किसी को उत्तराधिकारी बना कर गई।

जानकारी के मुताबिक, कनकलता के पति प्रेमनारायण की पिछले वर्ष मौत हो गई थी। पड़ोसियों के अनुसार, महिला बहुत गरीबी में रह रही थी। उसके पास एक कमरा था जो मंदिर परिसर में बना था। पड़ोसी ही उसे खाना खिलाते थे और कपड़े देते थे।

माना जा रहा था कि पति की मौत के बाद महिला के पास कुछ नहीं बचा। दो दिन पहले कनकलता जब लोगों को नजर नहीं आई तो वे उसके कमरे पर पहुंचे, जहां वह मृत पाई गई। चंदा कर उसका अंतिम संस्कार किया गया।

बाद में जब उसके कमरे से सामान हटाया जा रहा था तो वहां कुछ कपड़े और कागज मिले। इन कागजों में ही विभिन्न बैंकों कराई गई दो करोड़ रुपए की एफडी के कागज भी थे।

लोगों ने दस्तावेज संबंधित बैंकों को दे दिए है। हालांकि इस मौत के बाद उनका एक भतीजा छत्तीसगढ़ से आया। पड़ोसियों का कहना है कि उन्होंने इसे पहले कभी नहीं देखा। इसने खुद को कनकलता का वारिस बताया है और कह रहा है कि वे उनकी याद में एक मंदिर बनवाएगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital