दाऊद का घर सहित ये 6 सम्पत्तियाँ हो रहीं नीलाम, खरीदने को चाहिए इतने पैसे

दाऊद का घर सहित ये 6 सम्पत्तियाँ हो रहीं नीलाम, खरीदने को चाहिए इतने पैसे

नई दिल्ली। भारत सरकार ने अंडर वर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की सम्पतियों को पुनः नीलाम करने का फैसला लिया है। सरकार ने एक विज्ञापन जारी कर इन सम्पतियों की नीलामी की सूचना दी है।

इनमे वे संपत्तियां भी शामिल हैं जो 2015 में हुई नीलामी के दौरान नहीं बिक पाई थी। यह नीलामी मुंबई और हैदराबाद में होगी। इस नीलामी में दाऊद की कुल 6 संपत्ति नीलाम होगी।

नीलाम हो रही संपत्ति में मुंबई के पकमोड़िया स्ट्रीट पर ने स्थित दाऊद का घर भी शामिल है। मुंबई छोड़कर जाने से पहले दाऊद इसी घर में रहकर कारनामों को अंजाम देता था। इसके अलावा भिंडी बाजार स्थित दाऊद का ‘शबनम गेस्ट हाउस’, पकमोड़िया स्ट्रीट पर ही स्थित रौनक अपरोज होटल और डामरवाला इमारत को नीलाम करने का फैसला लिया गया है।

इसके अलावा जिन तीन संपत्तियों को नीलाम करने का फैसला लिया गया है उनमें माजगांव में पर्ल हार्बर सीएचएसटी में एक फ्लैट, औरंगाबाद के पैठान में 600 वर्ग मीटर का एक प्लाट और मौलाना शौकत अली रोड पर दादरीवाला चावल के एक कमरे के किराये के अधिकार शामिल हैं। इन सभी संपत्तियों की नीलामी के लिए 26.36 लाख रुपये की न्यूनतम कीमत तय की गई है।

बता दें कि 2015 में हुए नीलामी के दौरान सिर्फ एक शख्स, बालाकृष्णन ने हिस्सा लिया था। बालाकृष्णन ने रौनक अपरोज होटल की 4.28 करोड़ रुपये में बोली लगाई थी लेकिन बाद में वे इतने रुपयों की व्यवस्था नहीं कर पाए जिस वजह से सरकार ने इसे दोबारा नीलाम करने का फैसला लिया है। देखना होगा कि इस बार की नीलामी में क्या कोई हिस्सा लेगा?

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital