तेल की बढ़ी कीमतों से आम आदमी में नाराज़गी, टीडीपी कार्यकर्त्ता ने लगाई स्कूटर में आग

तेल की बढ़ी कीमतों से आम आदमी में नाराज़गी, टीडीपी कार्यकर्त्ता ने लगाई स्कूटर में आग

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी के खिलाफ देशभर में गुस्सा पंनप रहा है। हाल ही में बढ़ी कीमतों के बाद देश में पेट्रोल और डीजल के दाम रिकॉर्ड स्तर पर पहुँच गए हैं।

आंध्र प्रदेश में पेट्रोल की बढ़ी कीमतों के विरोध में तेलगु देशम पार्टी के एक कार्यकर्त्ता ने अपना स्कूटर आगे हवाले करके विरोध जताया। पिछले नौ दिनों में पेट्रोल डीजल की कीमतों में दो बार बढ़ोत्तरी हो चुकी है तथा अभी कीमतें और बढ़ने से इंकार नहीं किया जा सकता।

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगी आग के लिए सरकार अंतराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में हो रही बढ़ोत्तरी को ज़िम्मेदार बताती रही है। वहीँ तेल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि को लेकर विपक्ष मोदी सरकार पर हमालवर हो गया है।

कांग्रेस के प्रभारी महासचिव अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा, ‘मोदी सरकार पेट्रोल और डीजल की रिकॉर्ड दरों के लिए याद रखी जायेगी। उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने से स्वाभाविक रूप में महंगाई बढ़ती है और आवश्यक वस्तुओं के दाम बढ़ने का सीधा असर आम नागरिकों पर पड़ता है जो इसे बर्दाश्त करने को मजबूर हैं।

उन्होंने कहा, ‘नरेन्द्र मोदी उस दौर में पेट्रोल-डीजल की दरों को लेकर संप्रग सरकार को कोसते नहीं थकते थे जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव आसमान छू रहे थे। आज जब कच्चे तेल की दरें अंतरराष्ट्रीय बाजार में अपेक्षाकृत काफी कम है, तो देश में पेट्रोल-डीजल की दरों ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं।’

गहलोत ने राजस्थान सरकार को भी निशाने पर लिया और कहा, ‘देश ही नहीं प्रदेश की जनता भी महंगाई कम करने का वादा कर सत्ता में आई केन्द्र तथा राजस्थान सरकार के इन वादों को भी अब जुमलों के रूप में देख रही है और समय आने पर इसका जवाब देगी।’

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital