डीएमके मुखिया से मिले नायडू, कहा ‘देश बचाने के लिए महागठबंधन ज़रूरी’

डीएमके मुखिया से मिले नायडू, कहा ‘देश बचाने के लिए महागठबंधन ज़रूरी’

चेन्नई। 2019 के लोकसभा चुनावो में बीजेपी के खिलाफ विपक्ष का गठजोड़ ‘महागठबंधन’ बनाने के प्रयासों में अब आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू भी जुट गए हैं। काफी समय तक एनडीए के सहयोगी रहे चंद्रबाबू नायडू ने भी विपक्ष के महागठबंधन की हिमायत की है।

2019 के आम चुनाव में बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने के प्रयासों के तहत तेलगूदेशम पार्टी के मुखिया और आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने आज चेन्नई में डीएमके के प्रमुख स्टालिन से मुलाकात की।

चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि डीएमके के साथ हमारे अच्छे संबंध हैं। हम कांग्रेस के साथ काम करना चाहते हैं। हम देश को बचाना चाहते हैं और राष्ट्रहित में काम करना चाहते हैं। नायडू ने कहा कि हमारे लिए देश और प्रजा महत्वपूर्ण है।

नायडू ने कहा कि मैंने मायावती, अखिलेश यादव से बातचीत की और सभी से मुलाकात की है। हम तय करेंगे कि आम सहमति के साथ गठबंधन कैसे आगे ले जाया जाए। यह एक शुरुआती कवायद है। इसके बाद हम मिलकर काम करेंगे। गौरतलब है कि कांग्रेस के आलोचक रहे नायडू महागठबंधन के लिए उसके साथ बातचीत करने के भी खिलाफ नहीं हैं।

वहीं नायडू से मुलाकात के बाद स्टालिन ने कहा कि बीजेपी को हराने के लक्ष्य से महागठबंधन के लिए मेरा पूरा समर्थन है। बीजेपी ने लोकतंत्र को पूरी तरह खत्म कर दिया है।

गौरतलब है कि कल चंद्रबाबू नायडु ने जनता दल सेकुलर नेता एच डी देवगौड़ा और कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमार स्वामी से मुलाकात की थी।

वहीँ विपक्ष को एकजुट करने की अपनी कवायद के तहत हाल ही में  चंद्रबाबू नायडू  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, बसपा सुप्रीमो मायावती, दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल, एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार, नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला और सपा नेता मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव से भी मुलाकात कर चुके हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital