झारखण्ड पुलिस की करतूत: मुस्लिम युवक को घर से खींच तीन गोलियां मारी

झारखण्ड पुलिस की करतूत: मुस्लिम युवक को घर से खींच तीन गोलियां मारी

रांची। झारखंड के छतरा इलाके में एक 19 साल के मुस्लिम युवक को पुलिस कर्मियों ने घर से बाहर खींचकर उसे तीन गोलियां मारी , युवक की मौके पर ही मौत हो गयी। इस मामले में एक पुलिस के जवान को गिरफ्तार किया गया है। घटना पिपरवार थाना क्षेत्र के बेहरा गांव की है।

यह घटना शुक्रवार देर रात की है। घटना के बाद इलाके के गुस्साए लोगों नेशव के साथ सड़क को जाम कर दिया है। मरने वाले युवक का नाम मोहम्मद सलमान उर्फ राजा है। उनके पिता अब्दुल जब्बार ने के अनुसार राजा की उम्र 19 साल थी और वो कोयला खदान में मज़दूरी करता था। शुक्रवार को ही उसे मज़दूरी मिली थी।

पुलिसवालों ने नहीं बताया गुनाह :
सलमान के परिजनों के अनुसार ‘हमने पुलिस के लोगों से सलमान के गुनाह के बारे में कई बार पूछा, लेकिन पुलिस ने कुछ बताया नहीं और घर से क़रीब 50 मीटर की दूरी तक घसीट कर ले गए। परिजनों के अनुसार ”गोलियां चलने की आवाज़ सुनाई पड़ी, हम सभी लोग वहां पहुंचे तो देखा कि मेरा बेटा सलमान खून से लथपथ था।”

वहीँ टंडवा के पुलिस उपाधीक्षक पीतांबर खेरवार ने बीबीसी से कहा कि घटनास्थल से कारतूस के खोल बरामद किए गए जो इंसास राइफ़ल के हैं। उनका कहना था कि शाम में बेहरा बस्ती के कुछ युवक सड़क पर चंदा कर रहे थे। इसमें गोली चलने की घटना से एक ट्रक के खलासी के घायल होने की ख़बर मिली।

उनके मुताबिक, प्रारंभिक पूछताछ में ये बात सामने आई है कि उसी घटना की छानबीन के सिलसिले में पुलिस रात में बेहरा गांव गई थी। पूछताछ के क्रम में गोली चलने की बात सामने आ रही है। फ़िलहाल आला अधिकारियों के नेतृत्व में जांच जारी है।

 

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital