झारखंड: डायन बताकर घर से खींचकर दो महिलाओं सहित 04 लोगों की पीट पीट कर हत्या

झारखंड: डायन बताकर घर से खींचकर दो महिलाओं सहित 04 लोगों की पीट पीट कर हत्या

रांची। देश लिंचिंग की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। बिहार के बाद अब झारखंड में हुई एक घटना में दस पद्रह लोगों ने भीड़ की शक्ल में एक घर पर धावा बोलकर दो महिलाओं को डायन बताते हुए उन्हें घर से खींच लिया और दो महलाओं से सहित चार लोगों की पीट पीट कर हत्या कर दी। जानकारी के मुताबिक पहले भीड़ ने महिलाओं की पिटाई की और बाद में उनकी गर्दन काटकर हत्या कर दी।

दिल दहला देने वाला ये मामला झारखंड के गुमला इलाके का है। रविवार की सुबह 3 बजे हुई इस घटना में गुमला के शिकारी गाँव में एक घर की महिलाओं पर जादू टोने का आरोप लगाते हुए भीड़ ने चार लोगों की जान ले ली। मृतकों की पहचान फगनी देवी (65 वर्ष), चंपा भगत (65 वर्ष), सुना भगत (65 वर्ष) और पेटी भगत के रूप में हुई है।

इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। गुमला के एसपी अंजनी कुमार ने बताया, ‘प्रथम दृष्टया, ऐसा प्रतीत होता है कि पीड़ित जादू टोना में शामिल थे। अंधविश्वासों की वजह से उनकी हत्या हुई है। जांच चल रही है।’

गौरतलब है कि अभी दो दिन पहले ही बिहार में मॉब लिंचिंग का एक मामला सामने आया था। इसमें चोरी का इलज़ाम लगाकर तीन लोगों की पीट पीट कर हत्या कर दी गयी थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital