जीएसटी से फिल्म इंडस्ट्री को भारी नुकसान: कमल हासन

जीएसटी से फिल्म इंडस्ट्री को भारी नुकसान: कमल हासन

चेन्नई। फिल्म अभिनेता कमल हासन ने कहा कि जीएसटी से फिल्म उद्योग को काफी नुकसान होने वाला है। इससे इस उद्योग की कमर टूट जाएगी। उन्होंने कहा कि इसका विरोध किया जाएगा।

1 जुलाई से GST लागू कर दिया गया है. तमिलनाडु में सिनेमाघर मालिक जीएसटी का विरोध कर रहे हैं। थिएटर मालिकों ने अपना विरोध दर्ज कराते हुए हड़ताल कर दी है। राज्य के सैकड़ों सिनेमाहाल बंद हो गए हैं। इस क्रम में साउथ के सुपरस्टार कमल हासन ने जीएसटी का जाोरदार विरोध किया है।

कमल हासन का कहना है कि जीएसटी के विरोध में पूरी फिल्म इंडस्ट्री एक साथ आ रही है। बहुत जल्द ही पूरी फिल्म डंडस्ट्री एक आवाज में जीएसटी का विरोध करेगी। मीडिया से बात करते हुए हासन ने कहा कि इससे पूरी फिल्म इंडस्ट्री को काफी नुकसान होने वाला है। हासन ने कहा कि सरकार को फिल्म इंडस्ट्री पर कम टैक्स लगाना चाहिए। जीएसटी से इस उद्योग की कमर टूट जाएगी।

कमल हासन सिनेमा के क्षेत्र में जीएसटी लागू करने का लगातार विरोध करते रहे हैं। फिल्म अभिनेता कमल हासन ने कहा था कि नोटबंदी काले धन को खत्म करने के लिए लागू की गई थी, लेकिन जीएसटी फिल्म इंडस्ट्री को पीछे ही ले जाएगा। गौरतलब है कि जीएसटी 100 रुपये से ज्यादा के टिकटों पर 28 फीसदी और 100 से नीचे वाले टिकट पर 18 फीसदी जीएसटी लगेगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital