बॉम्बे हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज का दावा: जस्टिस लोया की हुई थी हत्या, अगला नंबर मेरा

बॉम्बे हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज का दावा: जस्टिस लोया की हुई थी हत्या, अगला नंबर मेरा

मुंबई। जस्टिस लोया की मौत को उनकी ह्त्या बताते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट के पूर्व जज ने दावा किया है कि अब उनकी भी ह्त्या हो सकती है। उन्होंने जस्टिस लोया केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को काला दिन बताया है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को जस्टिस पाटील ने कहा कि सोहराबुद्दीन शेख फर्जी मुठभेड़ की सुनवाई करने वाले जज बीएस लोया की संदिग्ध हालातों में मौत हो गई। लोया के अलावा उनके दो राजदारों एडवोकेट श्रीकांत खंडालकर और रिटायर्ड जज प्रकाश थोम्बरे की भी हत्या की गई है।

बंबई हाईकोर्ट के पूर्व जज ‘अलायंस फॉर जस्टिस एंड पीस’ द्वारा कराए जा रहे ‘जज कन्वेंशन’ में बोलते हुए पाटील ने दावा किया कि वो कोई हादसा नहीं था। इसलिए अगला नंबर उनका है। पाटील कहते हैं कि वह अन्याय के खिलाफ सच कहने से फिर भी पीछे नहीं हटेंगे। सच कहने से कभी नहीं डरेंगे।

जस्टिस पाटील ने आगे कहा कि भारत में अल्पसंख्यक, आदिवासी, दलित और गरीब बुरी तरह डरे हुए हैं। उनके मौलिक अधिकारों का हनन हो रहा है। सांप्रदायिक ताकतों ने लोकतंत्र के सभी केंद्रों पर कब्जा कर लिया है। मगर मुल्क का सविंधान सभी को बराबर अधिकार देता है।

उन्होंने कहा कि कहीं भी अन्याय हो तो उसके खिलाफ लोग आवाज उठाएं। उसका विरोध करें। सच बोलने से बिल्कुल भी ना डरें। जस्टिस पाटील ने आगे कहा कि जब जनता ही अपने अधिकारों के लिए सड़कों पर आ जाएगी तो जेल भी कम पड़ जाएंगी। लोग संवैधानिक दायरे में रहकर अपना अभियान चलाएं। मैं भी देशभर में लोकतंत्र बचाओ, देश बचाओं आंदोलन चला रहा हूं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital