छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी से मिले पीएम मोदी के हमशक्ल

छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी से मिले पीएम मोदी के हमशक्ल

रायपुर। प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी की वादा खिलाफी से नाराज़ उनके हमशक्ल अभिनंदन पाठक ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। यह मुलाकात उस समय हुई जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजनांदगांव के दौरे पर थे।

इस दौरान राहुल गांधी जिस होटल में ठहरे थे, पीएम मोदी के हमशक्ल अभिनंदन पाठक राहुल गांधी से मिलने पहुंचे थे लेकिन तब तक राहुल गांधी कहीं जाने के लिए अपनी कार में बैठ चुके थे।

जैसे ही राहुल गांधी की नज़र अभिनंदन पाठक पर पड़ी, वे तुरंत अपनी कार से उतरे और अभिनंदन पाठक से बात की। इस दौरान पीएम मोदी के हमशक्ल अभिनन्दन पाठक ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का स्वागत किया। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी कार में बैठकर अपने दौरे पर आगे निकल पड़े।

गौरतलब है कि पीएम मोदी के हमशकल के रूप में पहचाने जाने वाले अभिनंदन पाठक ने पीएम मोदी पर वादा खिलाफी करने और झूठ बोलने का आरोप लगा चुके हैं। उनका कहना है कि 2014 में पीएम नरेंद्र मोदी ने जो वादे किये थे वो उन्हें पूरा नहीं कर पाए हैं। उन्होंने कहा कि वादे पूरे न होने के चलते उन्हें लोगों का गुस्सा झेलना पड़ता है।

बता दें छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव के लिए आज प्रचार का अंतिम दिन था। यहाँ 12 नवंबर को पहले चरण में 18 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। जिन 18 सीटों पर पहले चरण का चुनाव होना है वे नक्सल प्रभावित इलाको से जुडी हैं।
मैदान में है।

छत्तीसगढ़ की पहले दौर की 18 विधानसभा सीटों पर कुल 189 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। इन सीटों में बाराह सीट अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है, जबकि एक सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है बाकी पांच सीटें सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित हैं।

इन इलाकों में 31 लाख 79 हजार लोग अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। इनमें से महिला वोटरों की संख्या 16 लाख 21 हजार है, जबकि 15 लाख 57 हजार पुरुष मतदाता हैं। इसके अलावा 89 थर्ड जेंडर मतदाता भी हैं। मतदान के लिए 4336 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital