छत्तीसगढ़ के नेताओं से राहुल की मंत्रणा, बीएसपी से गठबंधन पर बातचीत

छत्तीसगढ़ के नेताओं से राहुल की मंत्रणा, बीएसपी से गठबंधन पर बातचीत

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावो के मद्धेनज़र तैयारियों में जुटी कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की सूची पर काम शुरू कर दिया है। छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेताओं के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बैठक कर चुनावी तैयारियों की जानकारी ली।

इस बैठक में छत्तीसगढ़ के कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और राज्य के कांग्रेस प्रभारी पीएल पूनिया तथा अन्य कांग्रेस नेता मौजूद रहे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक बैठक में बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर भी चर्चा हुई।

माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस बसपा गठबंधन को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने अपनी अंतिम मुहर लगा दी है। हालाँकि अभी यह साफ़ नही हो सका है कि गठबंधन की स्थति में कांग्रेस और बसपा कितनी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। लेकिन पार्टी सूत्रो की माने तो बसपा से गठबंधन की औपचारिक घोषणा ही बाकी है।

वहीँ छत्तीसगढ़ में कांग्रेस उम्मीदवारों के चयन के लिए काम काज तेज हो गया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों से कहा गया है कि वे समय रहते उम्मीदवारों के नामो को अंतिम रूप दें जिससे उम्मीदवारों को प्रचार करने का समुचित समय मिल सके।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि विधानसभा चुनावो के लिए घोषणा पत्र तैयार करने का काम भी चल रहा है। चुनावी घोषणा पत्र तैयार करने के लिए ज़मीनी स्तर फीडबैक मंगाई गयी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देशानुसार ही घोषणा पत्र का प्रारूप तैयार किया जा रहा है।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने राजस्थान, केरल, गोवा और छत्तीसगढ़ की प्रदेश कांग्रेस कमेटियों के अनुसंधान विभाग के अध्यक्षों की भी नियुक्तियां की हैं। राजस्थान के लिए ललित मेहरा, केरल के लिए बी एस संधू, गोवा के लिए उल्हास परब और छत्तीसगढ़ के लिए इदरीस गांधी को अनुसंधान विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है ,

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital