चुनाव लड़ने के सवाल पर प्रियंका ने कहा “पार्टी कहेगी तो ज़रूर लड़ूंगी”

चुनाव लड़ने के सवाल पर प्रियंका ने कहा “पार्टी कहेगी तो ज़रूर लड़ूंगी”

अमेठी। चुनावी दौरे पर उत्तर प्रदेश के अमेठी पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि यदि पार्टी कहेगी तो वे चुनाव अवश्य लड़ेगी। बुधवार शाम को प्रियंका गांधी ने मीडिया कर्मियों से बात की।

इस दौरान जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि क्‍या आप लोकसभा चुनाव लड़ेंगी तो उनका कहना था कि अभी उन्‍होंने इस बारे में सोचा नहीं है। उनसे फिर पूछा गया कि क्‍या वो चुनाव लड़ सकती हैं तो उन्‍होंने कहा, ‘क्‍यों नहीं, पार्टी कहेगी तो चुनाव जरूर लड़ूंगी।

प्रियंका ने बताया कि उन्‍होंने कार्यकर्ताओं से कहा है कि ‘यह देश को बचाने का चुनाव है। इस चुनाव में यह बहुत महत्‍वपूर्ण है कि आप ठीक ढंग से प्रचार करें, आप घर-घर जाकर असलियत बताएं कि ये चुनाव इस देश को बचाने का चुनाव है। इसें राहुल जी की जीत नहीं, इसमें देश की जीत होगी।’

जब उनसे पूछा गया कि ‘मेनका गांधी ने कहा है कि प्रियंका के आने से कोई असर नहीं होगा क्‍योंकि कांग्रेस के पैर जमीन पर हैं ही नहीं, इस पर प्रियंका का कहना था कि ये उनके विचार हैं।’

अयोध्‍या जाने के सवाल पर प्रियंका ने कहा कि उन्‍होंने अभी अपना कार्यक्रम नहीं देखा है, संभवत: जहां भी मेरा भाई जाए मैं वहां जाउंगी। यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ द्वारा यह कहे जाने पर कि राहुल और प्रियंका केवल चुनाव के समय ही मदिरों में जाते हैं, प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, ‘उन्‍हें कैसे पता कि मैं कहां और कब जाती हूं? वो कैसे जानते हैं कि जब चुनाव का समय नहीं होता तो मैं नहीं जाती?

गौरतलब है कि एक दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी यहाँ ‘हमारा बूथ हमारा गौरव’ अभियान के तहत कांग्रेस के बूथ अध्यक्षों के साथ बैठक की।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि ‘हम गांवों में जाएं और भाजपा की जुमलेबाजी का जवाब दें। लोगों को सच्चाई और सरकार की नाकामियां बतायें। जब तक हम लोग इन बातों को लेकर जनता के बीच नहीं जाएंगे तब तक लोगों को सच्चाई का पता नहीं लगेगा।’

प्रियंका ने कहा कि ‘माचिस से लेकर मिसाइल तक बना कर देने का काम कांग्रेस ने किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो केवल विश्व का भ्रमण कर रहे हैं। देश का किसान परेशान है. ना तो उसे खाद मिल रही है और ना ही उत्पाद का सही दाम।” कांग्रेस महासचिव ने कहा कि 2014 में मोदी ने सबके बैंक खाते में 15 लाख रुपए भेजने का वादा किया था लेकिन आज तक किसी के खाते में पैसा नहीं गया।

उन्होंने कहा कि हमारी ज़िम्मेदारी बनती है कि हम जनता को सच्चाई से अवगत कराएं। इसके लिए हमे गाँव गाँव – घर घर जाना पड़ेगा। जब तक हम सच्चाई जनता के सामने नहीं रखेंगे, जनता को बेवकूफ बनाने की कोशिश होती रहेगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital