चुनावी नतीजे आने से पहले एक्टिव हुए नायडू, शरद पवार से की मुलाकात

चुनावी नतीजे आने से पहले एक्टिव हुए नायडू, शरद पवार से की मुलाकात

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के परिणाम आने से पहले विपक्ष को एकजुट करने की कवायद के तहत आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू ने कल से दिल्ली में डेरा डाल रखा है। नायडू कल सातवें चरण के चुनाव के लिए प्रचार थमने के बाद देर शाम दिल्ली पहुँच गए थे।

कल ही देर शाम चंद्रबाबू नायडू ने दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल, सीपीएम नेता सीताराम येचुरी और कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी से मुलाक़ात की थी। नायडू ने केंद्र में बीजेपी को रोकने के लिए विपक्ष की एकजुटता को लेकर सभी नेताओं से विचार लिए।

आज सुबह नायडू ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से दिल्ली स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। माना जा रहा है कि नायडू आज ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए चेयर पर्सन सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे।

चंद्रबाबू नायडू आज शाम लखनऊ भी जाएंगे। जहाँ वे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती से अलग अलग मुलाक़ात करेंगे और केंद्र में नई सरकार को लेकर उनकी राय जानेगे।

इस बीच खबर है कि एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार भी आज दिल्ली में यूपीए चेयर पर्सन सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव आने से पहले ही यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी सहयोगी दलों से बातचीत कर रही हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सोनिया गांधी 23 मई को विपक्षी दलों के नेताओं के साथ अहम बैठक करने वाली हैं।

देश में सात चरणो में लोकसभा चुनाव हो रहे हैं। सातवें और आखिरी चरण के लिए कल देश की 59 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। चुनावी नतीजे 23 मई को आएंगे। चुनावी नतीजे आने से पहले सत्ता और विपक्ष की तरफ से लगातार जीत के दावे किये जा रहे हैं।

चुनावी नतीजे आने से पहले ही केंद्र में नई सरकार के लिए विपक्ष के नेताओं ने अभी से लामबंद होना शुरू कर दिया है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू भी इसी कवायद के तहत विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर उनकी राय जान रहे हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital