चिन्मयानंद मामला: पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए पदयात्रा करेगी कांग्रेस

चिन्मयानंद मामला: पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए पदयात्रा करेगी कांग्रेस

लखनऊ। पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी के बाद भी अभी मामला ठंडा नहीं पड़ा है। यौनशोषण मामले में पीड़ित लड़की की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाये हैं और पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए शाहजहांपुर से लखनऊ तक पदयात्रा निकालने के एलान किया है।

कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने प्रेस के नाम जारी एक बयान में कहा है कि पीड़ित लड़की का लगातार उत्पीड़न हो रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने आरोपी चिन्मयानंद के खिलाफ रेप की धारा 376 दर्ज करने की जगह पीड़ित लड़की को जेल भेज दिया।

उन्होंने कहा कि पीड़ित छात्रा को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस यह मामला जन जन तक पहुंचाएगी। उन्होंने कहा कि पीड़ित छात्रा को न्याय दिलाने की मांग को लेकर कांग्रेस शाहजहांपुर से लखनऊ तक पदयात्रा करेगी। इसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी के कई बड़े नेता भाग लेंगे।

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि सरकार पीड़ित छात्रा और उसके परिजनों की सुरक्षा सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि उक्त मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराई जाए ताकि तत्काल प्रभाव से आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो।

गौरतलब है कि शाहजहांपुर की छात्रा के यौनशोषण के मामले में गिरफ्तार पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ पुलिस ने रेप की धारा 376 न लगाकर 376 सी लगायी है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस मामले में यूपी सरकार को आड़े हाथो लेते हुए पुलिस की मंशा पर सवाल खड़े किये थे। उन्होंने ट्विटर पर पूछा कि आखिर रेप आरोपी चिन्मयानंद पर रेप की धारा क्यों नहीं लगायी गयी है। इतना ही नहीं एक अन्य ट्वीट में प्रियंका गांधी ने पीड़ित छात्रा की गिरफ्तारी पर भी सवाल उठाये थे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital