चाय के प्याले में अडानी का तूफान आए तो प्याला पीएम मोदी का है: कांग्रेस

चाय के प्याले में अडानी का तूफान आए तो प्याला पीएम मोदी का है: कांग्रेस

वित्त सचिव टीवी सोमनाथन ने शुक्रवार को कहा कि अडानी रूट से शुरू हुई उथल-पुथल कोई मुद्दा नहीं है, चाय के प्याले में तूफान है।

वित्त सचिव टीवी सोमनाथन की इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कि अडानी समूह की हार से शेयर बाजार में उथल-पुथल चाय के प्याले में तूफान है, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि चाय का प्याला खुद पीएम मोदी का है और यह कोई साधारण चाय नहीं है कप।

“एक जिम्मेदार वरिष्ठ अधिकारी ने अडानी मामले को चाय के प्याले में तूफान के रूप में खारिज कर दिया है। खैर, वह इसे तूफान के रूप में स्वीकार करते हैं। चाय के कप के लिए, यह कोई और नहीं बल्कि खुद पीएम हैं। कोई साधारण चाय का प्याला नहीं!” अदाणी समूह पर लगे आरोपों को लेकर जारी विवाद के बीच जयराम रमेश ने ट्वीट किया। पढ़ें | ‘निराधार आरोप’: अडानी ने पीएम मोदी के उदय के लिए कनेक्शन को खारिज किया

कांग्रेस ने हिंडनबर्ग रिपोर्ट में सामने आए स्टॉक धोखाधड़ी के आरोपों की जांच के लिए अदालत की निगरानी वाली जांच या एक संयुक्त संसदीय समिति की मांग की।

सरकार की ओर से, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को पहली बार इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया व्यक्त की, क्योंकि उन्होंने जोर देकर कहा कि देश की बैंकिंग प्रणाली बहुत ठोस आधार पर है।

वित्त सचिव टीवी सोमनाथन ने कहा कि जमाकर्ताओं या पॉलिसीधारकों के लिए बिल्कुल कोई चिंता नहीं है क्योंकि अडानी फर्मों के लिए एसबीआई और एलओसी का एक्सपोजर छोटा है। किसी एक कंपनी की हिस्सेदारी ऐसी नहीं है कि वृहद स्तर पर कोई प्रभाव पैदा करे और इसलिए इस लिहाज से बिल्कुल चिंता की बात नहीं है।

वित्त सचिव ने कहा, “व्यापक आर्थिक दृष्टिकोण से, यह एक गैर-मुद्दा है। यह हमारे दृष्टिकोण से पूरी तरह से गैर-मुद्दा है। जहां तक ​​मैक्रोइकॉनॉमिक्स का संबंध है, यह चाय की प्याली में तूफान है, बाजारों के संबंध में नहीं।” कहा।

भारतीय रिज़र्व बैंक ने अडानी समूह का नाम लिए बिना एक बयान जारी किया और कहा कि बैंकिंग क्षेत्र लचीला और स्थिर बना हुआ है और केंद्रीय बैंक की निरंतर निगरानी में है।

अडानी समूह में तीन प्रमुख बैंकों की होल्डिंग के खुलासे के मद्देनजर बैंकिंग चिंताएं हैं। भारतीय स्टेट बैंक का ₹27,000 करोड़, पंजाब नेशनल बैंक (PNB) का ₹7,000 करोड़ और बैंक ऑफ बड़ौदा का ₹7,000 करोड़ का एक्सपोजर है। एलआईसी ने अदानी समूह के ऋण और इक्विटी में ₹36,474.78 करोड़ की होल्डिंग का खुलासा किया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital