ग्राउंड रिपोर्ट: सरकार कह रही ‘पेट्रोल पम्प पर भी मिलेगा कैश’, पेट्रोल पंप वाले कह रहे ‘नही है कोई इंतजाम’

नई दिल्ली । सरकार का कहना है कि अब एटीएम् के अलावा पैट्रोल पम्प पर भी कार्ड स्वैप करा कर दो हज़ार रुपये कैश लिया जा सकता है । सरकार की तरफ से हुई इस घोषणा के बाद कई लोगों ने एटीएम् पर कैश उपलब्ध न होने के कारण पेट्रोल पम्पो की तरफ रुख किया लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी । सरकार के दावे के विपरीत पेट्रोल पम्प वाले कह रहे हैं कि हमारे पास कैश का कोई इंतजाम नही है ।

वहीँ बैंको पर आज भी लम्बी लाइने लगीं । सरकार द्वारा पुराने नोटों के बदले मिल रहे चार हज़ार रूपये को घटाकर दो हज़ार रुपये किये जाने के बावजूद भी बैंको पर भारी भीड़ जुटना जारी रहा । कई इलाको में आज भी सभी एटीएम् में कैश मौजूद न होने के कारण एटीएम् पर भी लोग लाइन में लगकर कैश निकालते देखे गए ।

लोगों का कहना है कि पेट्रोल पम्प पर कैश मिलने की घोषणा भी बिना तैयारी के की गयी है । सरकार को उन पेट्रोल पम्पो की लिस्ट जारी करनी चाहिए जहाँ कैश मिल सके । पेट्रोल पम्प पर कैश न मिलने से निराश लोगों ने कहा कि सरकार की मान कर यहाँ उम्मीद लेकर आये थे लेकिन कोई फायदा नही हुआ । आज भी बात वहीँ की वहीँ है ।

वहीं दूसरी तरफ सरकार द्वारा शादी वालों को ढाई लाख देने की बात कहे जाने के बावजूद कई शहरों में लोगों को यह रकम नहीं मिल रही है। बैंकों का कहना है कि उन्‍हें इस तरह का निर्देश नहीं मिला है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital