गोवा में सरकार बचाने को बीजेपी ने तोड़ लिए कांग्रेस के दो विधायक

गोवा में सरकार बचाने को बीजेपी ने तोड़ लिए कांग्रेस के दो विधायक

नई दिल्ली। गोवा में राजनैतिक अफरातफरी के बीच बीजेपी ने अपनी सरकार को अल्पमत में आने से पहले कांग्रेस के दो विधायकों को पार्टी में शामिल कर लिया है। इससे पहले आज कांग्रेस के दो विधायक बीजेपी में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचे थे।

कांग्रेस के दो विधायक सुभाष शिरोडकर और दयानंद सोप्ते को मंगलवार को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कराई। इन दो विधायकों के इस्तीफे के बाद गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है।

इन दो विधायकों के इस्तीफे के साथ ही गोवा में कांग्रेस से सबसे बड़े दल का तमगा भी छिन गया है। दोनों विधायकों को पार्टी में शामिल करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस की और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने नेताओं को लड्डू खिलाकर उनका मुंह भी मीठा कराया।

सोप्ते उत्तरी गोवा जिले में मंड्रेम विधानसभा क्षेत्र से और शिरोडकर दक्षिण गोवा जिले में शिरोडा से विधायक थे। दोनों नेता पहले ही गोवा विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप चुके थे।

क्या है गोवा विधानसभा का गणित :

गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा में पर्रिकर सरकार के समर्थन में 23 विधायक हैं। इस सरकार को बीजेपी के 14 विधायक, गोवा फॉरवर्ड पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के तीन-तीन विधायक और तीन निर्दलीय समर्थन कर रहे हैं। 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में अब तक सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस सदस्यों की संख्या अब 16 से घटकर 14 हो गई है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital